मध्यप्रदेश

MPBSE / बोर्ड परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
MPBSE / बोर्ड परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार
x
आदिम जाति कल्याण विभाग ने वर्ष 2019 में माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने

आदिम जाति कल्याण विभाग ने वर्ष 2019 में माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले अनुसूचित जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों को शंकरशाह रानी दुर्गावती योजना में दिये जाने वाले पुरस्कारों की घोषणा की है।

MPBSE की बोर्ड परीक्षा में कक्षा 10वीं परीक्षा में सतना जिले के शासकीय हायर सेकेन्ड्री स्कूल के छात्र अमित राज कोल को प्रथम पुरस्कार दिया गया है। पुरस्कार स्वरूप उन्हें 51 हजार रूपये की राशि दी गयी है। छात्र अमित राज ने 500 में से 487 अंक प्राप्त किये हैं।

चक्रव्यूह में फंस गए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री SHIVRAJ SINGH CHAUHAN, पढ़िए

द्वितीय पुरस्कार शिवपुरी जिले के सरस्वती विद्या पीठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय फतेहपुर कोठी के छात्र दीपक भगत को दिया गया है। इन्हें पुरस्कार स्वरूप 40 हजार रूपये की राशि दी गयी है। दीपक भगत ने 500 में से 486 अंक प्राप्त किये हैं।

छिन्दवाड़ा जिले के नवदीप उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्रा कुमारी लता तेकाम ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया है। कुमारी लता को पुरस्कार स्वरूप 30 हजार रूपये की राशि दी गयी है। कुमारी लता ने 500 में से 484 अंक प्राप्त किये हैं।

बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा में बड़वानी के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की कुमारी नेहा को मैरिट सूची में चौथा स्थान प्राप्त करने पर 15 हजार रूपये और मंन्दसौर के शासकीय बालिका हायर सेकेण्ड्री स्कूल की कुमारी मधुवाला को पांचवा स्थान प्राप्त करने पर 10 हजार रूपये की राशि से पुरस्कृत किया गया है।

मंत्रिमंडल: 2 डिप्टी CM और 25 नए मंत्री कल ले सकते है शपथ, मध्यप्रदेश में उलटफेर की संभावना तेज

कक्षा 12वीं में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी पुरस्कृत

आदिम जाति कल्याण विभाग ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में मैरिट सूची में उच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया है।

श्योपुर जिले के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की कुमारी रूपा तिग्गा को अनुसूचित जनजाति की मैरिट सूची में उच्च अंक प्राप्त करने पर प्रथम पुरस्कार दिया गया है। पुरस्कार स्वरूप उन्हें 51 हजार रूपये की राशि दी गयी है।

सीधी के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र अरविंद सिंह को तृतीय स्थान मिलने पर 30 हजार रूपये की राशि पुरस्कार स्वरूप दी गयी है।

CM SHIVRAJ की फ़र्ज़ी नोटशीट से डॉक्टर को बनाया रजिस्ट्रार

कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में भोपाल के एम.के.एन. गोविंदपुरा की छात्रा कुमारी विशाखा पोछाटे को चतुर्थ स्थान प्राप्त करने पर 20 हजार रूपये, दमोह के शासकीय आदर्श मल्टी परपज की कुमारी प्रियाशी गौंड को मैरिट सूची में पांचवां स्थान प्राप्त करने पर 15 हजार रूपये और भोपाल के नांलदा पब्लिक स्कूल अरेरा कालोनी की कुमारी मुस्कान धुर्वे को मैरिट सूची में छंटवां स्थान प्राप्त करने पर 10 हजार रूपये की राशि पुरस्कार स्वरूप दी गयी है। पुरस्कार प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को विभाग द्वारा प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किये जायेंगे।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story