UP और Bihar में 100 से अधिक जान लेने के बाद मध्यप्रदेश में बारिश के साथ गिर सकती है बिजली, इन 18 जिलों में अलर्ट

UP और Bihar में 100 से अधिक जान लेने के बाद मध्यप्रदेश में बारिश के साथ गिर सकती है बिजली, इन 18 जिलों में अलर्ट

मध्यप्रदेश

UP और Bihar में 100 से अधिक जान लेने के बाद मध्यप्रदेश में बारिश के साथ गिर सकती है बिजली, इन 18 जिलों में अलर्ट

मध्यप्रदेश में मानसून के सक्रिय होने के बाद बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (heavy rainfall alert ) दी है। साथ ही 18 जिलों में बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की है। खासकर होशंगाबाद संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने इसके लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।

मंत्रिमंडल में फंसा बड़ा पेंच, बिन बताए Narottam पहुंचे दिल्ली, Shivraj भी घबराए हुए…

इन जिलों में गिर सकती है बिजली

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद संभाग, रीवा और भोपाल संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने कहा है कि इसके साथ ही उमरिया, कटनी, जबलपुर, पन्ना और सिवनी जिले भी इससे प्रभावित हो सकते हैं।

यहां भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने प्रदेश के रीवा, सीधी, सतना, उमरिया, कटनी, जबलपुर, पन्ना, सीहोर, राजगढ़, रायसेन, भोपाल और विदिशा जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने इसके लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।

मंत्रिमंडल के 25 नाम फाइनल फिर भी SHIVRAJ घबराए हुए अब आज 4 बजे PM MODI करेंगे सॉल्व

यहां भी होगी बारिश

मौसम विभाग ने होशंगाबाद संभाग के जिलों समेत रीवा, सागर, शहडोल और भोपाल संभागों के जिलों में भी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अलावा उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में भी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

यहां जारी है बारिश का दौर
मध्यप्रदेश में मौसम सक्रिय होने के साथ ही बरस रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, सागर, जबलपुर, होशंगाबाद एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर, शहडोल संभाग के जिलों में बारिश दर्ज की गई।

कहां कितनी हुई बारिश
अजयगढ़ में 8, रायपुर कर्चुलियान में 7, उदयपुरा 6, गोन्नोर में 5, गूढ़, ब्योहारी, सिंगरौली में 4, नगोड़े, सिहावल, सिरमौर, केवलारी, सतना, लांजी, चितरंगी, पन्ना, घनौरा, सीधी, बरही, नसरुल्लागंज, भगवानपुरा में 3-3 सेमी बारिश दर्ज की गई।

मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार / विधायकों की नाराजगी दूर करने भाजपा का ‘मास्टर प्लान’, यहां जानिए..

यह है पिछले 24 घंटे का अपडेट
पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सीहोर, रायसेन, सिवनी, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली एवं शहडोल जिलों में सामान्य से अधिक, दतिया, बड़वानी, खरगौन, भोपाल, सागर, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, नरसिंगपुर, जबलपुर एवं बालाघाट जिलों में सामान्य से कम, राजगढ़, विदिशा, हरदा, बुरहानपुर, बैतूल, छतरपुर, दमोह, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर जिलों में सामान्य से बहुत कम वर्षा(अल्प) वर्षा हुई।

उज्जैन संभाग के नीमच, मंदसौर, रतलाम, अगर मालवा, उज्जैन, एवं, शाजापुर, झाबुआ अलीराजपुर धार, इंदौर जिले के इंदौर, देवास एवं खंडवा जिले, ग्वालियर संभाग के ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, चम्बल संभाग के भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां जिलों में, सागर जिले के टीकमगढ़ एवं शहडोल जिले का उमरिया में वर्षा दर्ज नहीं की गई।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

सौजन्य पत्रिका 

Facebook Comments