मध्यप्रदेश

CM SHIVRAJ के घोषणा के बाद, कॉलेज के इन छात्रों को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, पढ़िए पूरी खबर....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
CM SHIVRAJ के घोषणा के बाद, कॉलेज के इन छात्रों को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, पढ़िए पूरी खबर....
x
CM SHIVRAJ के घोषणा के बाद, कॉलेज के इन छात्रों को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, पढ़िए पूरी खबर....भोपाल: कोरोना संकट

CM SHIVRAJ के घोषणा के बाद, कॉलेज के इन छात्रों को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, पढ़िए पूरी खबर....

भोपाल: कोरोना संकट काल में स्कूली बच्चों के बाद अब कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चों को भी जनरल प्रमोशन मिलेगा. प्रदेश में शिवराज सरकार ने कॉलेज स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोशन देने का फैसला किया है. प्रदेश में ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर के साथ स्नातकोत्तर सेकेंड सेमेस्टर के छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा. इसकी जानकारी खुद सीएम शिवराज ने ट्वीट करके दी है.

REWA के सौर ऊर्जा से चलेगी दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रैपिड रेल, ये होगी खासियत

स्टूडेंट का पिछले साल या सेमेस्टर में प्राप्त अंकों के आधार पर मूल्यांकन होगा. इसके साथ ही स्नातक अंतिम वर्ष एवं स्नातकोत्तर चौथे सेमेस्टर के परीक्षार्थियों के पूर्व वर्षों/ सेमेस्टर्स में से सर्वाधिक अंक प्राप्त परीक्षा परिणाम को प्राप्तांक मानकर अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे. ऐसे परीक्षार्थी जो परीक्षा देकर अपने अंकों में सुधार चाहते हैं, उनके पास परीक्षा देने का विकल्प भी रहेगा. वे ऑफलाइन परीक्षा देकर नंबर्स में सुधार कर सकेंगे.

Mumbai से Rewa आए दम्पति निकले Corona पॉजिटिव, विधायक श्यामलाल और गिरीश गौतम की रिपोर्ट आई…

इन्हे नहीं मिलेंगे जनरल प्रमोशन, फैसला जल्द

प्रदेश सरकार भले ही सभी विश्वविद्यालयों के यूजी, पीजी के सभी एग्जाम कैंसिल कर दिए हो लेकिन समेस्टर बैक, ईयर बैक के साथ ही फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स को एग्जाम देना पड़ सकता है। हालांकि अभी इस पर निर्णय नहीं हो सका है, लेकिन माना जा रहा है कि सेमेस्टर बैक, ईयर बैक और फर्स्ट ईयर के छात्रों को एग्जाम देना पड़ सकता है। बीयू के कुलसचिव डॉ बी भारती का कहना है कि प्रदेश सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। फर्स्ट ईयर, सेमेस्टर बैक वाले स्टूडेंट के एग्जाम सहित अन्य पहलुओं पर भी विचार किया जा रहा है। अभी तक या कंफर्म नहीं हो सका है कि सेमेस्टर और ईयर बैक तथा फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स पर क्या निर्णय लिया जाएगा, लेकिन उम्मीद है कि समेस्टर बैक, ईयर बैक के साथ ही फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के एग्जाम हो सकते हैं।

CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान, MP की जनता को मिलगी 24 घंटे बिजली की सौगात

विश्वविद्यालयों में हो रही बैठक सेमेस्टर और ईयर बैक तथा फर्स्ट ईयर के बच्चों के एग्जाम होंगे या नहीं इस पर फैसला जल्द लिया जा सकता है। सभी विश्वविद्यालय इस को लेकर बैठक कर रहे हैं। अभी इस पर निर्णय होना बाकी है। कुछ विश्वविद्यालयों का मानना है कि समेस्टर बैक, ईयर बैक के साथ ही फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट के एग्जाम लिए जा सकते हैं।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story