मध्यप्रदेश

MP के इन शहरो में साधारण रूप से शुरू होगी बस सेवा, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
MP के इन शहरो में साधारण रूप से शुरू होगी बस सेवा, पढ़िए
x
MP के इन शहरो में साधारण रूप से शुरू होगी बस सेवा, पढ़िए MP: भोपाल/ कोरोना संक्रमण रके फैलाव को रोकने के लिए किये गए लॉकडाउन को

MP के इन शहरो में साधारण रूप से शुरू होगी बस सेवा, पढ़िए

MP: भोपाल/ कोरोना संक्रमण रके फैलाव को रोकने के लिए किये गए लॉकडाउन को केन्द्र सरकार द्वारा जून के शुरुआत से अनलॉक किये जाने के बाद मध्य प्रदेश में धीरे धीरे बस के चलने सहित अन्य व्यवस्थाओं का संचालन शुरु किया जा रहा है।

इसी के तहत मध्य प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को इस संबंध में निर्देश जारी किये हैं।

MP : परिवहन से जुड़े कार्यो को लेकर SHIVRAJ सरकार का नया आदेश, पढ़िए

30 जून तक बंद रहेगा अंतर्राज्जीय बसों का संचालन

news

जारी निर्देश के तहत कोरोना संक्रमण के फैलाव पर स्थिरता बनाए रखने के लिए फिलहाल, अंतर्राज्जीय बसों के संचालन पर अभी रोक ही जारी रखी है, ये संचालन 30 जून तक बंद रखा जाएगा। सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के मुताबिक, प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखा जाएगा।

रीवा कलेक्टर ने बरा एवं तहसील सेमरिया को कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त करने के दिये आदेश

ये व्यवस्थाएं होंगी सुचारू

मंत्री मिश्रा के मुताबिक, राज्य के अंदर भोपाल, इंदौर और उज्जैन के संभागों के सभी जिलों में आगामी 30 जून तक यात्री बसों का संचालन 50 फीसदी क्षमता के साथ किया जाएगा, जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में सामान्य संचालन सुचारू किया जा सकेगा।

इसके अलावा, भोपाल नगर निगम की सीमा में आने वाली सभी तरह की दुकानों का संचालन हफ्ते में 5 दिन और इंदौर, उज्जैन नगर निगम क्षेत्र में डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के परामर्श के अनुरूप खुलेगा। नगर निगम की सीमा के बाहर आने वाली सभी दुकानें सामान्य रूप से खोला जा सकेगा। हालांकि, स्कूल, कॉलेज समेत सभी शेक्षणिक संस्थाओं को आगामी आदेश तक बंद रखा जाएगा।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story