मध्यप्रदेश

Unlock 1.0: अब मध्यप्रदेश में घर से दूर जा रहें तो आपकी प्रॉपर्टी की सुरक्षा करेगी पुलिस

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
Unlock 1.0: अब मध्यप्रदेश में घर से दूर जा रहें तो आपकी प्रॉपर्टी की सुरक्षा करेगी पुलिस
x
Unlock 1.0: अब मध्यप्रदेश में घर से दूर जा रहें तो आपकी प्रॉपर्टी की सुरक्षा करेगी पुलिस मध्यप्रदेश/भोपाल. कोरोना Corona संकट को देखते

Unlock 1.0: अब मध्यप्रदेश में घर से दूर जा रहें तो आपकी प्रॉपर्टी की सुरक्षा करेगी पुलिस

मध्यप्रदेश/भोपाल. कोरोना (Corona) संकट को देखते हुए जारी अनलॉक (Unlock) के दौरान अगर आप अपने घर, दुकान व अन्य प्रॉपर्टी को सूना छोड़कर कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. मध्य प्रदेश की भोपाल पुलिस आपकी प्रॉपर्टी की सुरक्षा की कवायद कर रही है. पुलिस को दी गई एक जानकारी से आपकी प्रॉपर्टी की 24 घंटे सुरक्षा होगी. इसके लिए जरूरी प्रक्रिया पूरी करनी होगी. इसके बाद पुलिस आपकी प्रॉपर्टी की सुरक्षा करेगी.

BIG NEWS: REWA में महिलाएं बेचेंगी शराब, यहाँ लगी डयूटी

भोपाल पुलिस ने एक ऐसा सेटअप तैयार किया है, जिसके तहत वह कंट्रोल रूम में बैठकर आपके घर दुकान की निगरानी कर सकती है. पुलिस के इस नए सेटअप से अब शहर के लोग जुड़ने भी लगे हैं. इसका उन्हें फायदा भी हो रहा है. पुलिस ने अपील की है कि लॉकडाउन विभिन्न चरणों मे खुल रहा है. ऐसे वक्त में बेरोजगारी आदि के कारण अपराधों में बढ़ोतरी की सम्भावना है. इसीलिए अपने संस्थानों, भवनों में उच्च गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरे लगवाकर और उन्हें BHOPAL EYE से लिंक करवाएं.
इस तरह कर रहे सुरक्षा भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि पुलिस ने विभिन्न संगठनों और व्यापारियों के सहयोग से एक पहल शुरू की है, जिसके जरिए शहर के व्यवसायिक, निजी भवनों, प्रतिष्ठानों के प्रबंधकों के सहयोग से उनके भवनों, प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगवा कर उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम से आईपी एड्रेस से कनेक्ट किया जा रहा है. इससे उन स्थानों की सीधी मॉनिटरिंग पुलिस कंट्रोल रूम से भी की जा रही है.

Passport बनवाने को लेकर आई बड़ी खबर, तुरंत पढ़िए नहीं रह जाएंगे अनजान

पुलिस ने डाटा किया तैयार भोपाल पुलिस ने शहर के थानों के विभिन्न व्यापारीक संस्थानों, प्रतिष्ठानों, मंदिर, मस्जिद, बैंक, एटीएम, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, शादी हॉल,गार्डंन आदि महत्वपूर्ण संस्थानों की जानकारी एकत्र कर डाटा तैयार किया गया है, जिनके प्रमुखों, मालिकों से लगातार पुलिस कंट्रोल रूम से सम्पर्क कर सुरक्षा व्यवस्था सम्बंधी जानकारी, फीडबैक लिया जा रहा है. साथ ही सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी है तो उसे प्राथमिकता से दूर करने का दावा भी जा रहा है.

कमिश्नर अशोक भार्गव को बदला, नए IAS अधिकारियों की जमावट के बाद बराबर में आया SATNA और REWA

यहां आईपी एड्रेस की जानकारी दें -पुलिस की ईमेल आईडी [email protected] और व्हाट्सएप नम्बर 9479990661 पर सम्पर्क कर अपने आईपी एड्रेस को दिया जा सकता है.
- भोपाल आई नाम से ऐप भी बनाया गया है। इस ऐप के जरिए भी आम जनता पुलिस से मदद ले सकती है और अपना सीसीटीवी कैमरा का आईपी एड्रेस पुलिस कंट्रोल रूम से कनेक्ट कर आ सकती है. [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story