मध्यप्रदेश

जल्द पटरी में दौड़ेगी मध्यप्रदेश की ये 6 TRAIN, तैयारी हुई शुरू

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
जल्द पटरी में दौड़ेगी मध्यप्रदेश की ये 6 TRAIN, तैयारी हुई शुरू
x
जल्द पटरी में दौड़ेगी मध्यप्रदेश की ये 6 TRAIN, तैयारी हुई शुरू मध्यप्रदेश/इंदौर। शहरवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। शहरवासियों और

जल्द पटरी में दौड़ेगी मध्यप्रदेश की ये 6 TRAIN, तैयारी हुई शुरू

मध्यप्रदेश/इंदौर। शहरवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। शहरवासियों और आसपास के लोगों को जल्द ही 6 और TRAIN की सुविधा मिल सकती है। इसके लिए रेलवे तैयारी शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि पश्चिम रेलवे ने इंदौर से संचालित होने वाली ट्रेनों में से छह का संचालन शुरू करने की तैयारी कर ली है, जिसमें इंदौर-मुंबई अवंतिका एक्सप्रेस, महू-कटरा मालवा सुपरफास्ट, इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस, इंदौर-पुणे सुपरफास्ट, इंदौर-गांधी नगर शांति एक्सप्रेस और महू-कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है। जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड निकट भविष्य में जब भी और ट्रेन चलाने की घोषणा करेगा तो उसमें इंदौर की ये ट्रेनें भी शामिल कर सकता है। जिससे इंदौर के लोगों का इन रूटों पर आने जाने परेशानी न हो।

JABALPUR के ऊपर फूटा CM SHIVRAJ का गुस्सा, कहा कुछ ऐसा कि मचा हड़कंप

दूसरे चरण में चलाने की संभावना माना जा रहा है कि रेलवे दूसरे चरण में यादि ट्रेनों को संचालित करता है तो उसमें इंदौर से चलने वाली ये 6 ट्रेनों को जगह मिल सकती है। हांलाकि अभी इसकी अधिकारी पुष्टि नहीं हुई है,लेकिन माना जा रहा है कि रेलवे इंदौर से इन ट्रेनों को दूसरे चरण में चलाने का फैसला ले सकता है। गौरतलब है कि अवंतिका, मालवा और शांति एक्सप्रेस रोजाना चलती हैं, जबकि इंदौर-पुणे (22943-22944) सप्ताह में पांच दिन, शिप्रा एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन और इंदौर-कामाख्या ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलती है।

अब मध्यप्रदेश में नए नियम से खुलेंगी दुकाने, पढ़ लीजिए जरूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story