एमपी में पिछले 24 घंटों से बारिश का सिलसिला जारी है। कुछ जिलों में हल्की हल्की बारिश तो कहीं पर तेज बारिश दर्ज की गयी। मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा 40 सेंटीमीटर बारिश सीधी,नरसिंहपुर,मंडला में दर्ज हुई। छिंदवाड़ा में 4 सेमी, पंचमढ़ी 2, खरगोन 7, उज्जैन 11, जावद,मानपुर पांढुर्णा 3 ,मोहनखेड़ा सिवनी, मनासा 2 सेमी, अनूपपुर, नेपानगर मुलताई, बुरहानपुर, नीमच में 1 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गयी। भोपाल,जबलपुर ग्वालियर संभागों में भी रात भर से हल्की बारिश जारी है।
मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला के मुताबिक तीव्र चक्रवाती तूफान निसर्ग ने महाराष्ट्र के अलीबाग के दक्षिण में समुद्र तट को पार कर लिया था जो पुणे से 60 किलोमीटर दूर पश्चिम दिशा में स्थित था। तूफान ने भोपाल सहित प्रदेश के ज़्यादातर जिलों के मौसम को प्रभावित किया।

मध्यप्रदेश में भारी चक्रवाती तूफान का असर, मौसम विभाग ने दिया चौका देने वाला बयान

विशेष रूप से दक्षिणी मध्य प्रदेश इंदौर होशंगाबाद, जबलपुर,भोपाल, उज्जैन,सागर संभाग पर असर रहा। इन जिलों में अभी कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की भी संभावना है। इसके साथ ही पूरे मध्यप्रदेश में बारिश होने के आसार हैं। 10 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश और हवा की गति 50 किलोमीटर से अधिक रह सकती है। इसके कारण कच्चे मकानों के गिरने, पेड़ पौधों के टूटने और बिजली गिरने विशेषकर केले की फसल को नुकसान होने की आशंका है।
ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram