मध्यप्रदेश

CM SHIVRAJ की नज़र REWA में, और कलेक्टर को दे दिया आर्डर, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
CM SHIVRAJ की नज़र REWA में, और कलेक्टर को दे दिया आर्डर, पढ़िए
x
CM SHIVRAJ की नज़र REWA में, और कलेक्टर को दे दिया आर्डर, पढ़िए REWA. CM SHIVRAJ ने शुक्रवार को भोपाल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से

CM SHIVRAJ की नज़र REWA में, और कलेक्टर को दे दिया आर्डर, पढ़िए

REWA. CM SHIVRAJ ने शुक्रवार को भोपाल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रीवा और सिंगरौली जिले की समीक्षा की। रीवा की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री कहा, जिले में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है। पूरी सावधानी व सर्तकता बरतते हुए संक्रमण रोकने के उपाय करें।

MP में TAX नीति पर हो सकता है बदलाव, पढ़िए पूरी खबर

लक्षण मिलने पर कराएं जांच मुख्यमंत्री ने कहा बाहर से आने वाले श्रमिकों की स्क्रीनिंग कराएं यदि सक्रमण के लक्षण पाए जाएं उपचार की व्यवस्था कराएं। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों को कन्टेनमेंट एरिया बनाया गया है वहां पूरी तरह से निगरानी रखी जाए। उस क्षेत्र के लोग घरों से बाहर न निकलें। होम क्वारंटीन किए गए व्यक्तियों को भी किसी भी हालत में बाहर निकलने की अनुमति न रहे। हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिले में आपदा प्रबंधन समिति की बैठकों के नियमित आयोजन के संबंध में जानकारी प्राप्त की। रीवा स्थित एनआईसी से कलेक्टर बसंत कुर्रे ने जानकारी दी कि रीवा जिले में जो श्रमिक बाहर से आ रहे हैं वह अधिकांशत हॉटस्पॉट या रेड जोन से आए हैं।

BIG NEWS: प्रयागराज तक जाएँगी इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस, तैयारी शुरू

इंजीनियरिंग कालेज में हो रही जांच रेलवे स्टेशन एवं इंजीनियरिंग कालेज में आने वाले श्रमिकों की स्क्रीनिंग की जा रही है तथा यदि किसी में संक्रमण के लक्षण दिखते हैं तो उन्हें तत्काल चिकित्सकीय व्यवस्था उपलब्ध करायी जाती है। जिले में अभी तक ग्रामीण क्षेत्रों में 13 कन्टेनमेंट एरिया बनाए गए हैं। कन्टेनमेंट एरिया में पूरी सावधानी बरती जा रही है। होम क्वारंटीन लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रावास, विद्यालय भवन, पंचायत भवन आदि में क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं जहां पंचायतों द्वारा भोजन आदि की व्यवस्था कराई जा रही है।

18 लाख बेडशीट, 50 लाख दस्ताने खरीदेंगी CM SHIVRAJ सरकार

रीवा में 14 से बढकऱ हो गए 30 जिले में अभी तक 1085 सैम्पल लिए गए हैं जिनमें से 26 पॉजिटिव प्रकरण व 25 एक्टिव प्रकरण हैं तथा एक व्यक्ति को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। जिले में अब तक कुल 30 पॉजिटिव की संख्या हो गई है। जिसमें चार बाहर के हैं। उन्होंने बताया कि जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक नियमित तौर पर आयोजित की जाती है। जनप्रतिनिधियों एवं स्वंयसेवी संगठनों व अन्य सदस्यों की उपस्थिति में आयोजित जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों का पालन सुनिश्चित कराया जा रहा है। [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story