REWA: रायपुर कर्चुलियान का ग्राम कुइया कला कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित

REWA: रायपुर कर्चुलियान का ग्राम कुइया कला कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित

मध्यप्रदेश

REWA: रायपुर कर्चुलियान का ग्राम कुइया कला कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित

REWA: रायपुर कर्चुलियान तहसील के ग्राम कुइया कला में कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी बसंत कुर्रे ने इस ग्राम के संबंधित वार्डों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने के आदेश दिये हैं। जारी आदेश के अनुसार कलेक्टर ने ग्राम कुइया कला में संबंधित व्यक्ति के घर को एपिसेन्टर घोषित करते हुए वार्ड क्रमांक तीन तथा वार्ड क्रमांक चार तक के विभिन्न घरों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया है। कंटेनमेंट क्षेत्र में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। यह आदेश मध्यप्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के निर्देशों तथा मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 के प्रावधानों के तहत जारी किया गया है।

हर मजदूर को घर पहुँचाएंगे और काम दिलाएंगे : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

जारी आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट क्षेत्र में निवास करने वाले सभी निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के अतिरिक्त सभी का भी प्रवेश वर्जित होगा। कंटेनमेंट एरिया में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा अन्य स्थानीय कर्मचारियों के दल तैनात किये गये हैं।

REWA: बंद पड़ी है CORONA संदिग्धों की जांच मशीन, अब ये करने की तैयारी

इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्र के प्रत्येक घर में जाकर निर्धारित प्रपत्र में व्यक्तियों की जानकारी तैयार की जायेगी। कंटेनमेंट क्षेत्र में होम क्वारेंटाइन व्यक्तियों की निगरानी के लिए भी दल तैनात किया गया है। इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्र में होम क्वारेंटाइन कराये गये सभी व्यक्तियों का प्रतिदिन फालोअप किया जायेगा। कोरोना से संक्रमित संदिग्ध की जांच रिपोर्ट निगेटिव न आने अथवा रिजल्ट पाजिटिव आने पर सभी को 14 दिन तक होम क्वारेंटाइन में रहना अनिवार्य होगा।

कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्र के लिए संबंधित एसडीएम एके सिंह को इंसिडेंट कमाण्डर नियुक्त किया है। इन्हें सहयोग देने के लिए राजस्व, पुलिस, जनपद पंचायत, स्वास्थ्य विभाग तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तैनात किये गये हैं। कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्र में निर्देशों तथा प्रतिबंधों का कठोरता से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments