मध्यप्रदेश

जल्द चलेगी 200 Train, मिली हरी झंडी, शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
जल्द चलेगी 200 Train, मिली हरी झंडी, शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग
x
जल्द चलेगी 200 Train, मिली हरी झंडी, शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग भोपाल। कोरोना महामारी के बीच देश में लॉक डाउन 4 चल रहा है। इस बीच यात्रियों की

जल्द चलेगी 200 Train, मिली हरी झंडी, शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग

भोपाल। कोरोना महामारी के बीच देश में लॉक डाउन 4 चल रहा है। इस बीच यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की बड़ी घोषणा करते हुए 200 और Train संचालित करने का निर्णय लिया है। चौथे चरण का लॉक डाउन 31 मई को समाप्त होने के बाद 1 जून से रेल मंत्रालय 200 नान एसी ट्रेन शुरू करने जा रहा है। इसकी घोषणा मंगलवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की।

कुछ ही घंटों में इस राज्य से टकराएगा चक्रवाती तूफान Amphan, मचा सकता है तबाही

ऑनलाइन बुकिंग शीघ्र ही शुरू होगी

रेल मंत्री ने कहा कि श्रमिकों के लिए मंगलवार को 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चल रही है जबकि आगे चलकर यह संख्या बड़े पैमाने पर बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा भारतीय रेल 1 जून से टाइम टेबल के अनुसार प्रतिदिन 200 नान एसी ट्रेन चलाएगा। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग शीघ्र ही शुरू होगी। । रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राज्य सरकारों से आग्रह किया कि श्रमिकों की सहायता के लिए उन्हें नजदीक मेनलाइन स्टेशन के पास रजिस्टर कर सूची रेलवे को दें जिससे रेलवे श्रमिक को उनके घर भेज सके।

भोपाल से ट्रेनों की गुजरने की संभावना भोपाल रेलवे मंडल के पीआरओ आईए सिद्दीकी ने बताया की रेलवे के द्वारा 1 जून से शुरू की जा रही 200 ट्रेनों में से कुछ ट्रेनें भोपाल स्टेशन से भी गुजरेगी।हालाकि पीआरओ आईए सिद्दीकी का कहना है अभी तक ऐसा कोई आदेश नहीं आया है, लेकिन उम्मीद है कि भोपाल से ट्रेनों की गुजरने की संभावना है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story