मध्यप्रदेश

बाहर से 3.39 लाख श्रमिकों को लाने में SHIVRAJ सरकार ने खर्च कर डाले इतने रूपए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
बाहर से 3.39 लाख श्रमिकों को लाने में SHIVRAJ सरकार ने खर्च कर डाले इतने रूपए
x
बाहर से 3.39 लाख श्रमिकों को लाने में SHIVRAJ सरकार ने खर्च कर डाले इतने रूपएभोपाल. SHIVRAJ सरकार ने शनिवार को बताया कि अब तक कुल 3.39 लाख

बाहर से 3.39 लाख श्रमिकों को लाने में SHIVRAJ सरकार ने खर्च कर डाले इतने रूपए

भोपाल. SHIVRAJ सरकार ने शनिवार को बताया कि अब तक कुल 3.39 लाख श्रमिकों को देश के विभिन्न राज्यों से वापस ला चुके हैं। इसके अलावे प्रदेश के बाहर फंसे अन्य मजदूरों की घर वापसी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए ट्रेन और बंसे चलाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब तक हम कुल 3.39 लाख श्रमिकों को देश के विभिन्न राज्यों से वापस ला चुके हैं। अभी भी मुंबई, पुणे, सूरत और अहमदाबाद के अलावा कई स्थानों पर ये फंसे हैं, जिन्हें लाने के लिए प्रयास जारी है। मेरे श्रमिक भाई-बहनों आप चिंता न करें, पैदल न चलें। मैं आपको सुरक्षित वापस लाऊंगा।

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार: किसे बनाएं मंत्री, इन 10 विधायकों की वजह से मुश्किल में भाजपा, हो सकती है बड़ी फूट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मजदूरों को लाने और छोड़ने के लिए 10 हजार बसें लगाई गई हैं। अब तक 77 ट्रेनें मध्य प्रदेश आ चुकी है। उन्होंने बताया कि ट्रेनों के लिए 5 करोड़ रेलवे को जमा कराए हैं। बसों पर 1 करोड़ रुपये हर दिन खर्च हो रहे हैं।

Madhya Pradesh Coronavirus Update: प्रदेश में मरीजों की संख्या 5 हज़ार के करीब, जानिए आपके शहर का हाल

अब तक 31.2 करोड़ रुपये खर्च

जानकारी के अनुसार, मजदूरो लाने और छोड़ने के लिए विभाग द्वारा अब तक 31.2 करोड़ रुपए खर्च कर 11,300 वाहन उपलब्ध करवाए जा चुके हैं। हर दिन परिवहन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी औसतन 450 से 500 बसें राजधानी भोपाल सहित विभिन्न जिलों में प्रशासन को मुहैया करवा रहे हैं। साथ ही ट्रेनों से आ रहे श्रमिकों के लिए प्रदेश विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर पर 40 से 50 बसें उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि वे सुरक्षित अपने घरों तक पहुंच सकें।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story