जबलपुर

मध्यप्रदेश: मजदूरों ने सब इंजीनियर, सरपंच समेत 4 लोगों को बंधक बनाया, वजह हैरान कर देगी...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
मध्यप्रदेश: मजदूरों ने सब इंजीनियर, सरपंच समेत 4 लोगों को बंधक बनाया, वजह हैरान कर देगी...
x
मध्यप्रदेश के मंडला जिले में मजदूरों ने सब इंजीनियर, सरपंच समेत 4 लोगों को बंधक बना लिया है। मजदूरी नहीं मिलने से नाराज मजदूरों ने मजबूर होकर
मध्यप्रदेश के मंडला जिले में मजदूरों ने सब इंजीनियर, सरपंच समेत 4 लोगों को बंधक बना लिया है। मजदूरी नहीं मिलने से नाराज मजदूरों ने मजबूर होकर ऐसा कदम उठाया है। बताया जा रहा है मंडला जिले के जनपद निवास की ग्राम पंचायत भीकमपुर में बुधवार को मजदूरी न मिलने से नाराज मजदूरों ने सब इंजीनियर सहित सरपंच, सहायक सचिव और सुपरवाइजर को पेड़ से बांधकर बंधक बना लिया। जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने मजदूरों को समझाइश दी तब मजदूरों ने उन्हें डेढ़ घंटे बाद छोड़ा।

भीषण हादसे से फिर कांपा MP, 8 मजदूरों की मौके पर मौत, 50 से ज्यादा घायल

मजदूरों ने कहा कि अपना खून पसीना एक कर मेहनत के बाद भी मेहनताना न मिलने पर वो क्रोधित हो गए। मजदूरों ने मेढ़ बंधान की मजदूरी न मिलने पर ग्राम पंचायत भीकमपुर में सरपंच लखन गोंटिया, सब इंजीनियर अरविंद मिश्रा व सहायक सचिव बिहारी लाल और सुपरवाइजर चारों को महुआ के पेड़ में रस्सी से बांध दिया।
घटना की जानकारी जनपद निवास के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को लगी तो तत्काल निवास एसडीएम को दी। एसडीएम ने तत्काल थाना प्रभारी निवास को मौके पर पहुंचाया। मौके पर पहुंच थाना प्रभारी ने उनकी समस्याओं को सुना और आश्वासन दिया कि शेष मजदूरी भुगतान जल्द से जल्द करा दिया जाएगा। आश्वासन पर मजदूरों ने चारों को छोड़ा।

रीवाः 4 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले, सूरत से लौटे थें, 8 पहुंचा आंकड़ा

6 साल पुराने काम का अब तक नहीं हुआ भुगतान बुधवार को मनरेगा के तहत प्रहलाद गोंटिया के खेत में मेढ़ बंधान का कार्य चल रहा था। उसका निरीक्षण करने सब इंजीनियर अरविंद मिश्रा पहुंचे थे। उन्हें देखकर मजदूर आक्रोशित हो गए और उन्होंने 6 साल पुराने मेढ़ बंधान की मजदूरी का भुगतान कराने की मांग की। लेकिन कोई आश्वासन न मिलने पर मजदूरों ने सबइंजीनियर सहित सभी को पेड़ से बांध दिया।

आज 5 विशेष श्रमिक ट्रेनें रीवा पहुंचेंगी | Today 5 Shramik Special Trains will reach Rewa

मजदूरों को उनके कार्य की मजदूरी नहीं मिली थी, जिससे उन्होंने चारों को बंधक बना लिया। सूचना के बाद हम लोग मौके पर गए समस्या सुनी और आश्वासन देकर सभी को छुड़वाया।
- जसवंत कोकड़िया, थाना प्रभारी निवास
ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story