मध्यप्रदेश

मुंबई से मध्यप्रदेश के 1318 श्रमिकों को लेकर रीवा पहुंची ट्रेन, बसों में भरकर उनके गंतव्य जिले भेजे गए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
मुंबई से मध्यप्रदेश के 1318 श्रमिकों को लेकर रीवा पहुंची ट्रेन, बसों में भरकर उनके गंतव्य जिले भेजे गए
x
रीवा. देश के लॉकडाउन के तीसरे चरण में प्रवासी श्रमिकों के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेन संचालित कर रहा है। मुंबई के पनवेल से 22 कोच की श्रमिक स्पेशल

रीवा. देश के लॉकडाउन के तीसरे चरण में प्रवासी श्रमिकों के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेन संचालित कर रहा है। मुंबई के पनवेल से 22 कोच की श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार को छह घंटे विलंब से शाम 7 बजे रीवा पहुंची। दो घंटे से अधिक समय तक रीवा रेलवे स्टेशन में कोच से यात्रियों को बारी- बारी से उतरकर और स्क्रीनिंग कर उनको रवाना किया गया है। इसके बाद इस कोच को सेनिटाइज कर वापस खाली मुंबई के लिए रवाना किया गया।

महाराष्ट्र से श्रमिकों को भरकर ट्रेन देरशाम रीवा पहुंची। रेलवे स्टेशन से ही प्रदेश के सतना, दतिया, बालाघाट समेत विभिन्न जिले में श्रमिकों को बसों से भेजने का काम शुरू कर दिया गया। श्रमिकों को डिब्बे में ही रोक दिया गया। गेट पर ही स्वास्थ्य परीक्षण के बाद जिलेवार सीधे बसों पर भेज दिया। श्रमिकों को भोजन के पैकेट के साथ ही मेडिकल प्रमाण देकर रवाना किया गया।

REWA के इस स्कूल ने 400 बच्चो की तीन महीने की फीस माफ़ की !

एसडीएम हुजूर फरहीन खान ने बताया कि महाराष्ट्र के पनवेल से 1318 श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन शाम को रीवा पहुंची। जिसमें 316 श्रमिक रीवा जिले के हैं। शेष सतना, खरगौन, खंडवा, दतिया, बालाघाट समेत विभिन्न जिले के श्रमिक हैं। सभी के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है। स्टेशन से बाहर निकलते समय श्रमिकों को भोजन का पैकेट दिया जा रहा है। स्क्रीनिंग कराई गई।

महाराष्ट्र के बाद रीवा में रोकी ट्रेन

महाराष्ट्र से लगभग 1318 श्रमिकों को लेकर रीवा पहुंची ट्रेन रास्ते में किसी भी स्टेशन पर श्रमिकों को नहीं उतारा गया। जिससे प्रदेश के विभिन्न जिले के श्रमिक रीवा आ गए। अधिकारियों ने बताया कि खंडवा, खरगौन, रीवा, सतना, सीधी और शडोहल के श्रमिक सवार हैं। सभी को गेट पर निलकते समय भोजन का पैकेट वितरण किया जा रहा है।

रीवा के बदमाश सतना, कटनी, सीधी, प्रयागराज में करते थें लूट, पर्दाफ़ाश

सोशल डिस्टेंसिंग का किया पालन

इस ट्रेन में यात्रा के लिए टिकट रेलवे संबंधित राज्य सरकार के अधिकारी व नोडल अधिकारियों के माध्यम से उपलब्ध करा रहा है। स्टेशन में इन ट्रेनों की टिकट बिक्री पूरी तरह बंद है। प्लेटफार्म क्र मांक्र 1 में ट्रेन पहुंचने के बाद सोशल डिस्टिेसिंग का पालन करते हुए श्रमिकों को बाहर लाया गया।


ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story