मध्यप्रदेश

MP: शर्तों के साथ दी गई कल से ये सारी चीज़ो की छूट, देख लें पूरी लिस्ट

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
MP: शर्तों के साथ दी गई कल से ये सारी चीज़ो की छूट, देख लें पूरी लिस्ट
x
MP: शर्तों के साथ दी गई कल से ये सारी चीज़ो की छूट, देख लें पूरी लिस्टMP। कोरोना वायरस के कहर के बीच लॉकडाउन को तो 17 मई तक बढ़ा दिया गया
MP: शर्तों के साथ दी गई कल से ये सारी चीज़ो की छूट, देख लें पूरी लिस्ट

MP। कोरोना वायरस के कहर के बीच लॉकडाउन को तो 17 मई तक बढ़ा दिया गया है लेकिन अलग-अलग जोन में वहां के हालात के मुताबिक छूट और पाबंदी भी रहेगी। आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार चार मई से ग्रीन जोन में कई तरीके की छूट रहेगी। मध्य प्रदेश में ग्रीन जोन में 24 जिले शामिल हैं। वहीं आपको बता दें कि मधघ्यप्रदेश सरकार ने कई चीजों पर छूट दी है।

बता दें कि संक्रमित इलाकों के बाहर शादी शादी करने के लिए सरकार ने छूट दे दी है लेकिन इसके लिए शर्त रखी गई है। शर्त ये है कि समारोह में 50 से ज़्यादा लोग मौजूद नहीं होना चाहिए।

Indian Railway ने Shramik Special Trains के लिए जारी की Guideline

लोगों के लिए अच्छी खबर

4 मई से व्यवस्था क्या रहेगी इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रिमंडल के सदस्यों और अफसरों के साथ चर्चा कर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए। जिसमें निर्णय लिया गया है कि शादी समारोह पर लगी रोक हटा ली गई है लेकिन उसके लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन करना है। वहीं सरकार ने अंत्येष्टि में भी अधिकतम लोगों की संख्या 20 तय की है। अंत्येष्टि के कार्यक्रम में 20 से ज्यादा लोगों की भीड़ नहीं जुट सकेगी।

हो जाएं सावधान! नहीं तो खाली हो जाएगा आपका Bank Account

शराब की दुकानें

शराब गुटखा की दुकानों को 4 मई से खोलने के लिए कहा गया है लेकिन शर्तों पर। यहां पर भी सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन करना होगा। आबकारी विभाग ने सभी कलेक्टरों को इसके लिए निर्देश भेज दिए है। ग्रीन जोन में दुकानें खुलेंगी लेकिन आरेंज और रेड जोन में कहां दुकानें खुलेंगी या कहां नहीं इसका फैसला कलेक्टर करेंगे। वहीं देर रात कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने अफसरों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि भोपाल में अभी न ढील मिलेगी , न शराब। क्राइसिस मैनेजमेंट से बातचीत का बाद ही फैसला होगा।

यहां डालें एक नजर....

-मास्क पहनना, 2 गज की दूरी रखना अनिवार्य होगा। - संक्रमित क्षेत्रों के बाहर के इलाकों में बाजार नहीं खुलेंगे। -अन्य दुकाने खुल सकेंगी। -शादी में अधिकतम 50 लोग मौजूद रह सकेंगे। -अंत्येष्टि में 20 लोगों से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। -संक्रमित क्षेत्रों से केवल सरकारी काम और चिकित्सा कारणों से बाहर जाने की अनुमति होगी।

बड़ी खबर : भारत में डूब गया एक और बैंक, अब नहीं सुरक्षित लोगो के पैसे

क्या कहा सीएम ने....

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि अभी हमारी प्राथमिकता कोरोना संक्रमण रोकने की है। रेड जोन को ऑरेंज जोन में और फिर ग्रीन जोन में बदलना होगा। संक्रमित क्षेत्रों में पूरी सख्ती बरती जाएगी लेकिन बाकी जोन में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक छूट दी जाएगी।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story