भोपाल

मध्यप्रदेश: एक जिले से दूसरे जिले में फंसे लोगों को गंतव्य तक भेजने के निर्देश

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
मध्यप्रदेश: एक जिले से दूसरे जिले में फंसे लोगों को गंतव्य तक भेजने के निर्देश
x
कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन के कारण मध्यप्रदेश के एक जिले से दूसरे जिले में फँसे हुये लोगों (मजदूरों/श्रमिकों) को उनके गन्तव्य जि

भोपाल। मध्यप्रदेश के अपर मुख्य सचिव प्रभारी स्टेट कंट्रोल रूम ने समस्त कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन के कारण मध्यप्रदेश के एक जिले से दूसरे जिले में फँसे हुये लोगों (मजदूरों/श्रमिकों) को उनके गन्तव्य तक बसों से यथाशीघ्र रवाना किया जाए।

मध्यप्रदेश के अपर मुख्य सचिव द्वारा जारी निर्देशों में बताया गया कि रवाना करने के पूर्व मजदूरों के मेडिकल चैकअप और खाने पीने की समाजनक व्यवस्था सुनिश्चित करें। मजदूरों को बस/जीप के अलावा अन्य किसी साधन से नहीं भेजा जाये।

कोरोना वायरस की आशंका में 5 मरीज प्रयागराज में भर्ती, 3 रीवा के

निर्देश में बताया गया है कि बस में प्रत्येक सीट पर एक ही व्यक्ति बैठेगा। प्रत्येक बस में श्रमिकों में से एक श्रमिक जिसके पास मोबाइल फोन हो उसे ग्रुप लीडर नामित किया जाए एवं उसका नंबर भोपाल स्थित कंट्रोल रूम तथा गंतव्य जिले के कंट्रोल रूम से साझा किया जाए। प्रत्येक बस में सेनेटाईजेशन/हैण्डवास की व्यवस्था की जाए। गंतव्य जिले में पुन: श्रमिकों के स्वास्थ्य परीक्षण के पश्चात उनके ग्राम को स्थानीय परिवहन की व्यवस्था कर रवाना किया जाएगा।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story