मध्यप्रदेश

CORONA के बीच बड़ा हादसा, बिजली गिरने से उमरिया में 4 की मौत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
CORONA के बीच बड़ा हादसा, बिजली गिरने से उमरिया में 4 की मौत
x
CORONA के बीच बड़ा हादसा, बिजली गिरने से उमरिया में 4 की मौतCORONA के बीच महाकोशल-विंध्य के कई जिलों में रविवार को भी मौसम खराब रहा। उमरिया,

CORONA के बीच बड़ा हादसा, बिजली गिरने से उमरिया में 4 की मौत

CORONA के बीच महाकोशल-विंध्य के कई जिलों में रविवार को भी मौसम खराब रहा। उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, सतना, सीधी और डिंडौरी में बारिश हुई और ओले गिरे। इससे फसलों और खलिहान में रखे अनाज को नुकसान पहुंचा है। वहीं उमरिया में आकाशीय बिजली गिरने से चार मजदूरों और डिंडौरी में एक किसान की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। तेज हवा के कारण कई पेड़ भी धराशायी हो गए।

LOCKDOWN: REWA के बाहर फंसे लोगों के आवागमन के लिए ई-पास की सुविधा

कलेक्टर ने कहा- मृतकों के स्वजनों को चार-चार लाख रुपये की मदद दी जाएगी

उमरिया में आकाशीय बिजली गिरने से जिन लोगों की मौत हुई है, वे सभी मजदूर लॉकडाउन के कारण कई दिनों से बेकार थे और रविवार को ही काम पर गए थे। कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने कहा कि मृतकों के स्वजनों को चार-चार लाख रपये की मदद दी जाएगी। वहीं डिंडौरी में खेत में काम रहे किसान की मौत हो गई।

अपनी राशि के अनुसार जाने कौन सा बिजनेस आपके लिए है बेस्ट

खलिहानों में रखा हुआ गेहूं बर्बाद हो गया

कई जिलों में किसानों ने गेहूं काटकर खलिहानों में रखा हुआ था जो कि लगभग बर्बाद हो गया है। गेहूं की कटाई लगभग पूर्णता की ओर है और ऐसे समय पर बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। जो फसल खेत में खड़ी है वह भी पानी के कारण बर्बाद हो गई है। डिंडौरी के करंजिया में सब्जी की फसल चौपट हुई है। सीधी जिले के भुईमाड़ गांव में रविवार की सुबह तेज हवा के साथ बारिश और ओले भी गिरे। इससे सब्जी, आम सहित खलिहान में रखे गेहूं को भी नुकसान हुआ है।

मध्यप्रदेश के बाहर फंसे लोगो के लिए SHIVRAJ सरकार ने जारी किये, HELPLINE NUMBER

30-35 फीसद गेहूं का नहीं हुआ परिवहन, प्याज के नहीं मिल रहे खरीदार

कोरोना संकट के बीच किसानों की चिंता को देखते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने गेहूं की खरीदी तो शुरू कर दी पर लॉकडाउन के कारण परिवहन गति नहीं पकड़ पा रहा है। 30 से 35 फीसद गेहूं खरीदी केंद्रों पर परिवहन के इंतजार में रखा हुआ है। उधर, प्याज की बंपर पैदावार होने और खरीदार नहीं मिलने से किसान परेशान हैं। खेतों में प्याज का ढेर लगा हुआ है। कुछ जगहों पर किसानों को उपज बेचने के लिए 20 से 30 किलोमीटर तक दूर जाना पड़ रहा है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story