मध्यप्रदेश

इंदौर, मुंबई, पुणे, जयपुर समेत इन स्थानों पर स्थिति 'विशेष रूप से गंभीर' : गृह मंत्रालय

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
इंदौर, मुंबई, पुणे, जयपुर समेत इन स्थानों पर स्थिति विशेष रूप से गंभीर : गृह मंत्रालय
x
इंदौर, मुंबई, पुणे, जयपुर समेत इन स्थानों पर स्थिति 'विशेष रूप से गंभीर' : गृह मंत्रालय नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि कोरोना वा

इंदौर, मुंबई, पुणे, जयपुर समेत इन स्थानों पर स्थिति 'विशेष रूप से गंभीर' : गृह मंत्रालय

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस (COVID-19) संबंधी हालात मुंबई, पुणे, इंदौर, जयपुर, कोलकाता और पश्चिम बंगाल के कुछ अन्य स्थानों पर ‘‘विशेष रूप से गंभीर’’ हैं और लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन से कोरोना वायरस और अधिक फैलने का खतरा बना हुआ है.

गृह मंत्रालय ने कहा की राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों से कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए काम कर रहे स्वास्थ्यसेवा पेशेवरों पर हिंसा, सामाजिक दूरी बनाए रखने का उल्लंघन और शहरी इलाकों में वाहनों की आवाजाही के कई मामले सामने आए हैं. इन्हें रोका जाना चाहिए.

Maharashtra में साधुओ की हत्या से भड़के योगी आदित्यनाथ, कहा जल्दी से…

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 543 हो गई है और इससे संक्रमित लोगों की संख्या 17,265 हो गई है. गृह मंत्रालय ने कहा कि मध्य प्रदेश के इंदौर, महाराष्ट्र के मुंबई एवं पुणे, राजस्थान के जयपुर और पश्चिम बंगाल के कोलकाता, हावड़ा, पूर्वी मेदिनीपुर, उत्तर 24 परगना, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और जलपाईगुड़ी में हालात ‘‘विशेष रूप से गंभीर’’ हैं.

केंद्र ने केरल सरकार के फैंसले पर आपत्ति जताई

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केरल के शहरों में रेस्तरां खोलने, बस यात्रा की अनुमति देने और निगम के इलाकों में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम (एमएसएमई) उद्योगों को खोलने के वहां की सरकार के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है कि यह लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों को हल्का करने के बराबर है.
गृह मंत्रालय ने केरल सरकार को लिखे पत्र में कहा कि राज्य सरकार ने 17 अप्रैल को बंद संबंधी उपायों के लिए संशोधित निर्देशों को प्रसारित किया जिसमें उन गतिविधियों की इजाजत दी गई जो केंद्र द्वारा 15 अप्रैल को जारी संगठित संशोधित निर्देशों के तहत प्रतिबंधित हैं.

संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा

देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 17 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 17 हजार 265 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 543 लोगों की मौत हो चुकी है.
हालांकि 2547 लोग ठीक भी हुए हैं. देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 17 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 17 हजार 265 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 543 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 2547 लोग ठीक भी हुए हैं.
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story