इस न्यूज़ को पढ़कर हर भारतीय को होगा गर्व, रेलवे ने कर दिया कुछ ऐसा...

LOCKDOWN: MP में आज से रेलवे चलाएगा 5 स्पेशल ट्रेन, यात्रियों के लिए…

मध्यप्रदेश

LOCKDOWN: आज से रेलवे चलाएगा 5 स्पेशल ट्रेन, यात्रियों के लिए…

भोपाल. कोरोना वायरस के कारण देसभर में 3 मई तक पूरी तरह लॉकडाउन (LOCKDOWN) है, जिसके चलते ट्रेन सेवाएं बंद है। इन सबके के रेलवे नें लोगों के बीच जरूरी सामान पहुंचाने के लिए 5 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है, जिसमें यात्रियों को सफर करने की इजाजत नहीं होगी।

पश्चिम मध्य रेल प्रशासन ने लॉकडाउन (LOCKDOWN) के दौरान जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 5 नए रूटों पर पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह गाड़ियां निर्धारित टाइम टेबल के अनुसार ही चलेंगी। इसके अलावे पहले से चलाई जा रही 5 जोड़ी पार्सल एक्सप्रेस गाड़ियों के 20 अप्रैल के बाद रद्द कर दिए गए हैं।

REWA में मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर और SATNA जेल प्रहरी की रिपोर्ट आई…

आइये जानते हैं कि इनकी रूट क्या होगी…

भोपाल-रीवा-भोपाल पार्सल एक्सप्रेस ( वाया इटारसी-जबलपुर-कटनी होकर )

यह पार्सल एक्सप्रेस गाड़ी भोपाल से 21 अप्रैल से 02 मई तक प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी। वापसी रीवा से दिनांक 19 अप्रैल से 03 मई तक प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को होगी।

Rajasthan के कोटा से होगी MP के 1197 छात्रों की वापसी, 71 वाहन भेजने की तैयारी

भोपाल-सिंगरौली-भोपाल पार्सल एक्सप्रेस ( वाया इटारसी-जबलपुर-कटनी होकर )

यह पार्सल एक्सप्रेस गाड़ी भोपाल से 19 अप्रैल से 03 मई तक प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। वापसी सिंगरौली से 20 अप्रैल से 04 मई तक प्रत्येक गुरुवार, शनिवार और सोमवार को होगी।

भोपाल-रायपुर-भोपाल पार्सल एक्सप्रेस गाड़ी ( वाया बीना-कटनी मुड़वारा-बिलासपुर होकर )

यह पार्सल एक्सप्रेस गाड़ी भोपाल से 18 अप्रैल से 02 मई तक प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी। वापसी रायपुर से 19 अप्रैल से 03 मई तक प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार और रविवार को होगी।

रीवा में लॉकडाउन का खुला उल्लंघन, नहीं सुधर रहें लोग, अब सीधे जेल भेज रही पुलिस

जबलपुर-गंगापुर सिटी-जबलपुर पार्सल एक्सप्रेस गाड़ी ( वाया कटनी मुड़वारा जंक्शन-बीना-कोटा होकर )

यह पार्सल एक्सप्रेस गाड़ी जबलपुर से 20 अप्रैल से 01 मई तक प्रत्येक सोमवार, शुक्रवार और मंगलवार को चलेगी। वापसी में गंगापुर सिटी से 20 अप्रैल से 04 मई तक प्रत्येक गुरुवार, सोमवार और शुक्रवार को होगी।

भोपाल-गंगापुर सिटी- भोपाल पार्सल एक्सप्रेस गाड़ी ( वाया बीना-कोटा होकर )

यह पार्सल एक्सप्रेस गाड़ी भोपाल से 19 अप्रैल से 03 मई तक प्रत्येक बुधवार, रविवार और गुरुवार को चलेगी। वापसी गंगापुर सिटी से 21 अप्रैल से 02 मई तक प्रत्येक मंगलवार, शनिवार एवं बुधवार को होगी।

Facebook Comments