रेलवे ने दी बड़ी सौगात: सिर्फ एक Call में हो जाएगा आपका टिकट Cancel

LOCKDOWN: MP में हर दिन 30 से 35 लोग पहुंच रहे रेलवे स्टेशन, पढ़िए

मध्यप्रदेश

LOCKDOWN: MP में हर दिन 30 से 35 लोग पहुंच रहे रेलवे स्टेशन, पढ़िए

MP: ट्रेनों के 3 मई तक कैंसिल होने से अब रिजर्वेशन कराने वाले यात्री रिफंड पाने के लिए रेलवे स्टेशन के चक्कर लगा रहे हैं। जबकि लॉकडाउन (LOCKDOWN) खुलने के बाद ही यात्रियों को रिफंड मिलेगा। गौरतलब है कि वैश्विक आपदा कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक बार फिर रेलवे बोर्ड ने 15 अप्रैल से 3 मई तक ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी है। हालांकि यात्रियों को उम्मीद थी कि 15 अप्रैल से टे्रन चलेगी।

उन्होंने ट्रेनों में यात्रा के लिए रिजर्वेशन भी करा लिया था, लेकिन 14 अप्रैल को रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किए गए आदेश के बाद उनमें मायूसी छा गई। अब यात्री रेलवे स्टेशन पर रिफंड पाने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। हालांकि रेलवे ने काउंटर से टिकट लेने वाले यात्रियों को यात्रा तिथि से 90 दिनों तक रिफंड पाने की छुट दी है। वहीं जिन यात्रियों ने ऑनलाइन रिजर्वेशन कराया है उनके अकाउंट में ही रिफंड वापसी हो रही है।

Lockdown: Indore से Rewa आ रही थी कार, 2 को पकड़ कर क्वारेंटीन किया

प्रतिदिन 30  से 35  यात्री पहुंच रहे

मॉडल रेलवे स्टेशन में ट्रेनों के रिजर्वेशन टिकट कैंसिल कराने और रिफंड पाने के लिए प्रतिदिन 30  से 35 यात्री पहुंच रहे हैं। रिजर्वेशन काउंटर बंद होने से वे या तो मायूस लौट जाते हैं या फिर स्टेशन प्रबंधक से जानकारी ले रहे हैं।

Maharashtra से पैदल Rewa के लिए चल दिया युवक, रास्ते में सड़क दुर्घटना से मौत
लॉकडाउन (LOCKDOWN) खुलने के बाद मिलेगा रिफंड

हर दिन 30 से 35 यात्री रेलवे स्टेशन आ रहे हैं। उनको समझाइश देकर घर भेज रहे हैं। लॉकडाउन (LOCKDOWN) खुलने के बाद ही रिजर्वेशन कैंसिल कराने पर यात्रियों को रिफंड मिलेगा। यात्रा तिथि से 90 दिनों तक यात्री रिफंड पा सकते हैं। 3 मई तक रिजर्वेशन काउंटर बंद रहेगा। तब तक न रिजर्वेशन होंगे और न ही यात्रियों को रिफंड मिल पाएगा।
संतोष श्रीवास, स्टेशन प्रबंधक, छिंदवाड़ा

Facebook Comments