CM SHIVRAJ extended tenure of MP and District Panchayat presidents

CM SHIVRAJ ने बढ़ाया MP के जिला एवं जनपद पंचायत अध्यक्षों का कार्यकाल

मध्यप्रदेश

CM SHIVRAJ ने बढ़ाया MP के जिला एवं जनपद पंचायत अध्यक्षों का कार्यकाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार ने जिला एवं जनपद पंचायत के अध्यक्षों के कार्यकाल में वृद्धि का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री चौहान ने जिला एवं जनपद अध्यक्षों के प्रतिनिधि मंडल से मुख्यमंत्री निवास पर चर्चा के दौरान बताया कि पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल में वृद्धि आगामी चुनाव होने तक के लिए होगी।

MP BOARD EXAM: 10th,12th के बच्चे परेशान, HELPLINE नंबर पर कर रहे कॉल

CM SHIVRAJ ने कहा कि ये प्रतिनिधि प्रशासन और जनता के बीच एक अहम महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण उत्पन्न वर्तमान परिस्थितियों में चुनाव कराना संभव नहीं है। संकट की इस घड़ी में ग्रामीण प्रतिनिधियों के उत्तरदायित्व को देखते हुए उनके कार्यकाल को बढ़ाया जाना आवश्यक है। इससे वे जनता और प्रशासन के बीच समन्वय बनाकर स्वतंत्र मन से कार्य कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन में जनता की मदद करनी हो या फिर जनता को जागरूक करने का काम हो, ऐसी स्थिति में जन-प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है।

राशन कार्ड या आधार कार्ड न हो तो चिंता न करे, मिलेगा राशन : CM YOGI

CM SHIVRAJ  चौहान ने कहा कि 20 अप्रैल के बाद भारत सरकार की गाइड लाइन के अनुरूप कुछ पाबंदियाँ शिथिल की जाएंगी। ऐसे क्षेत्र, जो हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट की परिधि में नहीं आते, वहाँ मजदूरों को रोजगार देने वाले मनरेगा जैसे काम और अन्य छोटे-छोटे निर्माण कार्य शुरू हो सकेंगे। इससे अर्थ-व्यवस्था को भी गति मिलेगी। चौहान ने कहा कि इन सभी कार्यों को गतिमान करने में हमारे जन-प्रतिनिधियों की महती भूमिका होगी। जन-प्रतिनिधि प्रदेश को कोरोना संकट से बाहर निकलने में भी मदद कर सकेंगे।

चर्चा में विधायक रहली गोपाल भार्गव, जिला पंचायत अध्यक्ष विदिशा तोरण सिंह दांगी, जिला पंचायत अध्यक्ष रायसेन डॉ. अनिता जयप्रकाश किरार, जिला पंचायत अध्यक्ष पन्ना रविराज सिंह यादव और जनपद अध्यक्ष रहली संजय दुबे उपस्थित थे।

Facebook Comments