मध्यप्रदेश

CM SHIVRAJ ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड की आज तक कोई मुख्यमंत्री नहीं बना पाया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
CM SHIVRAJ ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड की आज तक कोई मुख्यमंत्री नहीं बना पाया
x
CM SHIVRAJ ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड की आज तक कोई मुख्यमंत्री नहीं बना पायाभोपाल। सियासत में एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बनाने वाले मध्य प्रदेश

CM SHIVRAJ ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड की आज तक कोई मुख्यमंत्री नहीं बना पाया

भोपाल। सियासत में एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बनाने वाले मध्य प्रदेश के CM SHIVRAJ चौहान के नाम एक और रिकॉर्ड चढ़ गया है। यह रिकॉर्ड है सर्वाधिक लंबे समय तक बगैर कैबिनेट के मुख्यमंत्री रहने का। जी हां, गुरुवार को चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के 25 दिन पूरे होते ही शिवराज (CM SHIVRAJ) ने अपनी ही पार्टी के कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

CM SHIVRAJ के इस फैसले से किसानो के चेहरे पर आएगी ख़ुशी, पढ़िए

हालांकि, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव चाहते तो इस श्रेणी में ऐसा रिकॉर्ड कायम कर जाते जो शायद ही कोई तोड़ पाता, लेकिन वे अपने साथ एक मंत्री को शपथ दिलाकर इससे चूक गए। मुख्यमंत्री राव और उनके साथी मंत्री ने मिलकर पूरे 68 दिन अकेले तेलंगाना में राज किया। देखा जाए तो शिवराज (CM SHIVRAJ) सिंह चौहान के खाते में सबसे बड़ा रिकॉर्ड चार बार मप्र के मुख्यमंत्री बनने का है। इसके आगे सारे रिकॉर्ड बौने हैं, लेकिन 25 दिन अकेले मुख्यमंत्री के तौर पर इतने बड़े प्रदेश का संचालन करना छोटी बात नहीं है।

MP में 69 DOCTOR की गिरफ्तारी की तैयारी, इलाज़ करने से मुकर गए थे

वह भी तब जबकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण कहर बन कर टूट पड़ा हो। अब तक 1100 से ज्यादा लोगों पर शिकंजा कस चुका हो, 55 लोगों को लील चुका हो। जाहिर है ऐसे समय जिस टीम वर्क की जरूरत होती है उसकी कमी देखी जा सकती है।

LOCKDOWN : REWA के लोग ये 7 निर्देशों का पालन करे, पढ़िए

शिवराज (CM SHIVRAJ) सिंह चौहान इस संकट काल में अकेले ही किला बचाते नजर आ रहे हैं। चौहान ने 23 मार्च की शाम को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। अगले ही दिन 24 मार्च को प्रधानमंत्री ने देशभर में लॉकडाउन एलान कर दिया। लॉकडाउन में मंत्रिमंडल गठन हो नहीं पाया। तब उम्मीद जागी कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन खुलते ही टीम बन जाएगी, लेकिन 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री ने इसकी अवधि बढ़ाकर 3 मई कर दी। हालांकि, उम्मीद है कि इस बार तीन मई का इंतजार नहीं किया जाएगा। जो भी हो इस चक्कर में शिवराज (CM SHIVRAJ) सिंह चौहान का रिकॉर्ड तो बन ही गया।

MP में CORONA पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर दीवार कूद भागे 8 जमाती

येदि, स्वामी, केसीआर के रिकॉर्ड

शिवराज (CM SHIVRAJ) से पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ के ठीक 25वें दिन अपनी कैबिनेट गठित की थी। उन्होंने 26 जुलाई 2019 को शपथ ली और कैबिनेट का गठन 20 अगस्त 2019 को हुआ। -इसी राज्य में कांग्रेस जेडीएस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के कुर्सी पर बैठने के 14 दिन बाद कैबिनेट का गठन हो पाया था। -तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का मामला तो और भी निराला है। वहां लगातार 68 दिनों तक कैबिनेट में केवल दो ही मंत्री रहे। खुद केसीआर और गृहमंत्री महमूद अली। -झारखंड में हेमन्त सोरेन मंत्रिमंडल का पेंच भी लंबे समय तक उलझा रहा। हालांकि उनके साथ तीन मंत्रियों ने शपथ ले ली थी।

ये रिकॉर्ड भी हैं शिवराज (CM SHIVRAJ) के नाम

-शिवराज (CM SHIVRAJ) ने दूसरी बार सीएम बन कर दिग्विजय सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

-फिर तीसरी बार मुख्यमंत्री बन कर दिग्विजय का रिकॉर्ड तोड़ा और नया रिकॉर्ड खड़ा कर दिया।

-अब उन्होंने चौथी बार सीएम बन नया रिकॉर्ड बना दिया है।

-कोरोना संक्रमण के चलते अनायास ही 25 दिन अकेले सरकार चलाने का एक और रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story