MPBSE / बोर्ड परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार

MP BOARD 10th and 12th Exam: घर से कॉपी जांचेंगे शिक्षक, आदेश जारी

मध्यप्रदेश

MP BOARD 10th and 12th Exam: घर से कॉपी जांचेंगे शिक्षक, आदेश जारी

इस साल बोर्ड (BOARD) परीक्षा की कापियों का गृह मूल्यांकन होगा। एेसा पहली बार होने जा रहा है, जब शिक्षक १०वीं व १२वीं कक्षा की कापियों का मूल्यांकन घर बैठ कर करंेगे। गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बोर्ड (BOARD) की कापियों का मूल्यांकन २२ अप्रैल से सभी जिलों में एक साथ शुरू होगा। इसके लिए सभी जिला शिक्षाधिकारियों को जरूरी तैयारी करने के निर्देश जारी किए गए हैं। गृह मूल्यांकन कैसे होगा, इसके लिए विस्तृत गाइडलाइन बाद में जारी की जाएगी।

CM SHIVRAJ के इस फैसले से किसानो के चेहरे पर आएगी ख़ुशी, पढ़िए

सरकार की सहमति से हुआ निर्णय
दरअसल, बोर्ड (BOARD) परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन २१ मार्च से होना था। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण शिक्षा विभाग ने बोर्ड (BOARD) परीक्षाओं के साथ यह कार्य स्थगित कर दिया था। केंद्र ने लाकडाउन का समय बढ़ाते हुए ३ मई कर दिया है। एेसे में मूल्यांकन कार्य समय पर पूरा करने व लाकडाउन में शिक्षकों के समय का सदुपयोग करने प्रदेश सरकार की सहमति से शिक्षा मंडल ने बोर्ड (BOARD) की कापियों का गृह मूल्यांकन कराने का निर्णय लिया है।

MP में 69 DOCTOR की गिरफ्तारी की तैयारी, इलाज़ करने से मुकर गए थे

बोर्ड (BOARD) परीक्षाओं तिथि तय नहीं
शिक्षा मंडल ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए २१ से ३१ मार्च के बीच होने वाली बोर्ड (BOARD) की सभी परीक्षाएं आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया था। लेकिन लाकडाउन की समय अवधि ३ मई तक बढऩे के कारण बोर्ड (BOARD) परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग व प्रदेश सरकार अब तक कोई अंतिम निर्णय नहीं ले सका।

Facebook Comments