MP BOARD: कल से शुरू हो रही 12वी की परीक्षा, उससे पहले कर सकते है ये जरूरी काम..

MP Board 10th 12th Exam को लेकर बड़ी खबर, अभी पढ़िए

मध्यप्रदेश

MP Board 10th 12th Exam को लेकर बड़ी खबर, अभी पढ़िए

MP Board 10th 12th Exam dates 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (एमपी बोर्ड) अब सिर्फ 10वीं-12वीं कक्षा ( MP Board Exams 2020 ) के सिर्फ मुख्य विषय के ही पेपर लेगा। जिसकी डेटशीट भी वह जल्दी जारी करेगा। इसके लिए सूचनाएं बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी करेगा। इसके लिए स्टूडेंट्स किसी भी तरह की अफवाह पर भरोसा न करें। स्टूडेंट्स हर लेटेस्ट जानकारी के लिए मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (एमपी बोर्ड की वेबसाइट ही चेक करें। इसके अलावा  एमपी बोर्ड इसकी सूचना mpbse.nic.in पर और अखबारों में देगा। अब लॉकडाउन बढ़ने की स्थिति में बोर्ड नई तारीखों पर विचार कर रहा है और इसकी घोषणा करेगा। 

अब 25 तक रीवा से चलेगी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने बढ़ाई संचालन की अवधि

इससे पहले एमपी बोर्ड ने कहा था कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं के सिर्फ उन विषयों की परीक्षा लेगा जो मुख्य हैं और जो उच्च शैक्षणिक संस्थानों में दाखिला लेने के लिए बेहद जरूरी हैं। जिन विषयों की परीक्षाएं नहीं होंगी उनके मार्क्स अलग योजना से तय किए जाएंगे। 

स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए PPE SUIT बना रहा है रेलवे, तेज़ी से शुरू है काम

कब होंगी शेष बची परीक्षाएं (MP Board New Exam Dates 2020)
एमपी बोर्ड ने कोराना वायरस व लॉकडाउन के चलते 19 मार्च के बाद से लेकर 11 अप्रैल तक की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। एमपी बोर्ड ने कहा है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद 10वीं और 12वीं के शेष बची सभी परीक्षाओं को करवाया जाना संभव नहीं है। ऐसे में सिर्फ मेन मेन विषयों की परीक्षाएं ली जाएंगी। एमपी बोर्ड ने कहा है कि लॉकडाउन खत्म होने के 10 दिन बाद शेष बचे पेपरों की तिथि तय कर दी जाएगी।

MP : बीयर का ऐसा शौक की बीयर की बोतल में रखा एसिड पी लिया, मौत

जिन विषयों के पेपर हो चुके हैं, उनकी परीक्षा नहीं होगी। आईटी, सिक्योरिटी, ब्यूटीशियन आदि के पेपर भी अब नहीं होंगे।

Facebook Comments