अब 25 तक रीवा से चलेगी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने बढ़ाई संचालन की अवधि

अब 25 तक रीवा से चलेगी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने बढ़ाई संचालन की अवधि

मध्यप्रदेश रीवा
  1. अब 25 तक रीवा से चलेगी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने बढ़ाई संचालन की अवधि

  2. खाद्य सामग्री का परिवहन करने रेल प्रशासन ने बढ़ाई ट्रेन संचालन की अवधि

रीवा। रेलवे स्टेशन रीवा से चलने वाली पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन के फेरों में इजाफा हो गया है। अब यह ट्रेन 25 अप्रैल तक अपनी सेवाएं देंगी। इस बाबत पश्चिम मध्य रेलवे ने सूचना जारी कर दी है। यानि अब उक्त अवधि तक जिले के व्यापारी खाद्य सामग्री अनूपपुर या सिंगरौली तक भेजने पार्सल ट्रेन का उपयोग कर सकेंगे।

गौरतलब है कि ट्रेन का संचालन बीते 1 अप्रैल से हो रहा है। पहले 1 अप्रैल से अनूपपुर के लिए भी पार्सल ट्रेन खाली ही रवाना हुई। फिर 2 अप्रैल से सिंगरौली के लिए पार्सल ट्रेन का संचालन शुरू हुआ। इस ट्रेन का आखिरी फेरा बुधवार 15 अप्रैल को ही पूरा हुआ है। इसके पहले ही रेल प्रशासन ने ट्रेन के फेरे बढ़ाने का निर्णय ले लिया। हालांकि रेल प्रशासन द्वारा शुरू की गई दो बोगी की पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन अब तक उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है।

इंदौर-भोपाल में फंसे विन्ध्य के लोगों के लिए भोजन-राशन की व्यवस्था कर रही है फर्ज फाउंडेशन, ऐसे करें संपर्क

बीते 15 दिन से पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन को रीवा स्टेशन से पर्याप्त बुकिंग नहीं मिली, जिसके चलते रेल प्रशासन को निरंतर नुकसान उठाना पड़ रहा है। जरूरतमंदों को राहत देने के लिए रेल प्रशासन द्वारा चलाई गई यह ट्रेन अब तकअसफल रही है। पर्याप्त प्रचार-प्रसार न होने से स्थानीय व्यापारियों को इस स्पेशल ट्रेन की जानकारी नहीं है। सुबह 8 बजे चल रही दो बोगी की ट्रेन खाद्यान्न सामग्री के परिवहन के लिए रेल प्रशासन ने पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की सूचना जारी कर रखी है।

रेल प्रशासन द्वारा जारी सूचना के अनुसार दो पार्सल स्पेशल ट्रेन रीवा रेलवे स्टेशन से चल रहीं है। नियत समय-सारिणी के मुताबिक यह ट्रेन अनूपपुर व सिंगरौली के लिए सुबह 8 बजे रीवा स्टेशन हो रही है। ये दोनों ही पार्सल स्पेशल ट्रेन अब 25 अप्रैल तक फेरा लगायेंगी।

इस प्रकार होगा संचालन

बताया गया कि रीवा से अनूपपुर के लिए ट्रेन की रवानगी प्रत्येक सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को होगी। फिर यही ट्रेन अनूपपुर से भी सुबह 8 बजे रीवा के लिए आयेगी। इसी प्रकार सिंगरौली के लिए पार्सल स्पेशल ट्रेन रीवा स्टेशन से सुबह 8 बजे ही संचालित होगी। सिंगरौली के लिए ट्रेन प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को चलेगी।

Facebook Comments