CORONA संक्रमण मामले में मध्यप्रदेश पहुंचा 8वें स्थान पर, पढ़िए

BHOPAL में मुश्किलें बढ़ी, करीब 2.5 लाख क्वारैंटाइन, इनके कॉन्टेक्ट में आए 9 लाख

भोपाल मध्यप्रदेश

BHOPAL में मुश्किलें बढ़ी, करीब 2.5 लाख क्वारैंटाइन, इनके कॉन्टेक्ट में आए 9 लाख

भोपाल (BHOPAL). लॉकडाउन का दूसरा फेज शुरू हो गया है। यह तीन मई तक रहेगा। राजधानी में करीब 2.5 लाख लोग कंटेनमेंट क्षेत्र में बंद हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने शहर में घर-घर जाकर कोरोना सर्वे शुरू कर दिया है।

LOCKDOWN : 20 तारीख के बाद ये लोग कर सकेंगे काम, ये सेवाएं रहेंगी बंद और चालू

पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन रोकने के लिए ड्रोन से निगरानी कर रही है। भोपाल (BHOPAL) में बुधवार को कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए। अब भोपाल (BHOPAL) में संक्रमितों की संख्या 168 हो गई है। मंगलवार को दो साल की बच्ची समेत कोरोना के 16 केस आए थे।

LOCKDOWN के बीच MP में भाजपा नेता की हत्या, हरकत में सरकार

मंगलवार को एक कोरोना और पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। अब तक शहर के पांच लोगों की जान जा चुकी है। इनमें तीन जहांगीराबाद इलाके के हैं। मंगलवार को एक और संदिग्ध की हमीदिया अस्पताल में मौत हुई है। सर्दी-खांसी सहित कोरोना के लक्षण पाए गए हैं, लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। 16 नए मामलों में 6 पुलिसकर्मी और उनके परिजन शामिल हैं। 

रीवा इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित इन TRAIN की फुल बुकिंग हुई थी अब जाकर…

भोपाल (BHOPAL) में कोरोना से संक्रमित 8 नए मरीज पॉजिटिव 

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि भोपाल (BHOPAL) में आज यानि बुधवार को 8 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है। भोपाल (BHOPAL) में संक्रमितों की संख्या 168 हो गई। भोपाल (BHOPAL) में एम्स से चार व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं। इन्हें 14 दिन होम आईसोलेशन में रखा गया है। 

55 साल के पुलिस जवान ने कोरोना को हराया 

भोपाल (BHOPAL) में 55 साल के पुलिस जवान कमलेश तिवारी मंगलवार को कोरोना को हराकर 15 दिन बाद एम्स से स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। तिवारी आईएएस अधिकारी जे विजय कुमार के साथ ड्यूटी करते वक्त संक्रमण के शिकार हुए थे। उन्हें इलाज के लिए 4 अप्रैल को एम्स में भर्ती किया गया था। उम्र ज्यादा होने और 10 दिन तक कोरोना के लक्षण नजर नहीं आने से उनकी स्थिति गंभीर हो गई थी। एम्स में मिले बेहतर इलाज और हौसले से तिवारी ने बीमारी को परास्त किया। 

NAGPUR से REWA पंहुचा युवक, तेज बुखार, सर्दी, जुकाम की थी शिकायत !
10 हजार की स्क्रीनिंग

जहांगीराबाद कंटेनमेंट एरिया में कोरोना के कारण अब तक तीन लोगों (एस जगन्नाथ, राजकुमार यादव व अशफाक) की जान जा चुकी है, जबकि चार पॉजिटिव हैं। इस इलाके में मंगलवार को शिविर लगाकर करीब एक हजार लोगों के सुआब सैंपल लिए गए। दिनभर में 10 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई।

तीनों मृतकों के संपर्क में आए 500 लोगों को शासकीय क्वारैंटाइन सेंटर में भेजने की तैयारी भी कर ली गई है। सैंपल दिल्ली भेजे जा रहे हैं, ताकि इनकी रिपोर्ट जल्द से जल्द आ सके। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज 2000 सैंपल लेने का टारगेट तय किया है। 

Sunny Leone ने कहा 4 मई के सपने देख रही हूँ और शेयर की ऎसी फोटो

9 लाख लोगों का सर्वे 

भोपाल (BHOPAL) में संक्रमण को रोकने के लिए 9 लाख लोगों का सर्वे किया जा चुका है। जिला प्रशासन ने यह दावा किया है। सर्दी, सूखी खांसी, बुखार वाले मरीजों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा, भोपाल (BHOPAL) में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

शहर में 14 अप्रैल तक कैंटोनमेंट क्षेत्र के 2 लाख 20 हजार से अधिक परिवार के 9 लाख7 6 हजार से अधिक लोगों का सर्वे कराया जा चुका है। इनमें 375 से अधिक ऐसे लोग हैं, जिनको सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण थे। इन सभी का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। अभी 250 से अधिक लोगों कोरोना टेस्ट कराया जा चुका है। सर्वे में 650 आंगनबाड़ी, आशा और स्वास्थ्य कर्मी लगाए गए हैं। उन्होंने 9 दिनों में 9 लाख 76 हजार 777 लोगों का सर्वे किया है। 

25 जिलों में पहुंचा संक्रमण

इंदौर में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 569 पर पहुंच गई है। भोपाल (BHOPAL) में इनकी संख्या 160 पर पहुंच गई है। प्रदेश के 51 जिलों में से 26 में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच गया है।

मध्य प्रदेश में अब तक 867 संक्रमित

  • मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 859 पहुंच गया है। इंदौर 544, भोपाल (BHOPAL) 168, उज्जैन 27, खरगोन 17, मुरैना 14, बड़वानी 17, होशंगाबाद 14, विदिशा 13, जबलपुर 12, देवास 7, शाजापुर 7, ग्वालियर 6, खंडवा 15, छिंदवाड़ा और रायसेन में 4-4, आगर मालवा 3, श्योपुर 3, मंदसौर, सतना, शिवपुरी, धार में 2-2, टीकमगढ़, शाजापुर, बैतूल, सागर, रतलाम में एक-एक संक्रमित मिला।
  • 45 स्वस्थ्य हुए : इंदौर 27, भोपाल (BHOPAL) 4, उज्जैन 3, खरगोन 2, जबलपुर 5, शिवपुरी और ग्वालियर में 2-2 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।
  • 53 की मौत : इंदौर 37, उज्जैन 6, भोपाल (BHOPAL) 5, खरगोन 3, छिंदवाड़ा और देवास में एक-एक की मौत हो चुकी।
Facebook Comments