Corona Cases in India: देश में एक दिन में सबसे अधिक 7 हज़ार केस, भारत एशिया में सबसे अधिक कोरोना प्रभावित

Indore में हालात बिगड़े, 76 नए संक्रमित मिलें, मरीजों की संख्या 438 पहुँच गई

इंदौर उज्जैन जबलपुर भोपाल मध्यप्रदेश

इंदौर (Indore). COVID-19 से मध्यप्रदेश में Indore के हालात लगातार बिगड़ते जा रहें है. यहाँ  76 नए कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मिले हैं. अकेले जिले में ही मरीजों की संख्या 438 पहुँच गई है. Indore में लगातार बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या चिंताजनक है.

संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में प्रयास किए जा रहे हैं. लॉकडाउन का भी दूसरा फेज 3 मई तक कर दिया गया है. लेकिन मध्य प्रदेश में हालात सुधरने की जगह बिगड़ते दिख रहे हैं. यहां पर दिनों दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. खासकर इंदौर के हालात परेशान करने वाले हैं. शहर में मंगलवार तक 76 और कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए. इनमें से 65 इंदौर के ही निवासी हैं, वहीं 11 वे लोग हैं जो किसी अन्य राज्य के रहने वाले हैं लेकिन पिछले कुछ समय से इंदौर में ही रह रहे हैं. अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 438 हो गई है.

मृत्यु दर लगभग 10 प्रतिशत के स्तर पर थी

अधिकारियों के मुताबिक, सोमवार दोपहर तक शहर में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर लगभग 10 प्रतिशत के स्तर पर थी. उन्होंने बताया कि अब तक शहर में इस बीमारी के 37 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ पाये जाने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है.

Weather Report: बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन राज्यों में बारिश के आसार

खराब हैं हालात

प्रदेश में अब तक 759 से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जबकि यहां 55 लोगों की इस खतरनाक संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. मुरैना जिले में 14 लोग इससे संक्रमित मिले हैं. उज्जैन में अब तक 27 पॉजिटिव केस की जानकारी मिली है. उज्जैन में इस कारण 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 3 मरीज पूरी तरह ठीक हुए हैं.

जबलपुर में हालात 

जबलपुर में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 6 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि राजधानी भोपाल में 158 कोरोना पीड़ित मरीजों में से 5 की मौत हो चुकी है. इलाज के दौरान 4 मरीज ठीक हुए हैं. इन सबके बीच एक अच्छी खबर ग्वालियर से है. यहां 6 लोगों में से सभी को संक्रमण से मुक्‍त बताया जा रहा है, जबकि शिवपुरी जिले में भी मिले 2 मरीज इलाज के दौरान स्वस्थ हो चुके हैं.

रीवा की प्रोफेसर के घर में कई दिनों से रुका था अफगानी नागरिक, जानकारी छुपाना पड़ा मंहगा, FIR दर्ज

अन्य जिलों का हाल

प्रदेश के खरगोन में 17 लोग Covid-19 से संक्रमित मिले. इनमें से तीन मरीज की मौत हो चुकी है. जबकि छिंदवाड़ा में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक की मौत हुई. इसके अलावा बड़वानी में 14, विदिशा में 13, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 15, श्योपुर में 3, रायसेन में 4, खंडवा में 15, धार में 3 केस सामने आ चुके हैं. वहीं देवास में मिले देवास में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 1 की मौत हो चुकी है. शाजापुर में 4, सागर में एक, रतलाम में दो और उमरिया में दो पॉजिटिव केस सामने आया. जबकि मंदसौर और सतना में इसके दो-दो मामले सामने आए हैं.

Facebook Comments