शिवराज बताएं तीन एकड़ खेती से करोड़ों कमाने की कला :अजय सिंह

मध्यप्रदेश सतना

सतना: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिह चौहान से नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री तीन एकड़ क्षेत्र में ऐसी कौन सी खेती करते हैं, जिससे उन्हें करोड़ों की कमाई होती है और वही खेती प्रदेश का किसान करता है तो, आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाता है. सतना जिले के रामपुर, अमरपाटन, बदेरा और मैहर में कांग्रेस की जन-जागरण यात्रा के दूसरे दिन गुरुवार को जनसभाओं को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि साढ़े तीन एकड़ जमीन में मुख्यमंत्री चौहान लाभ की खेती कर रहे हैं, दूसरी ओर 25 एकड़ का किसान मोहताज और बदहाल जीवन जीने के लिए मजबूर है.

अजय सिंह ने कहा, “अपने आपको किसान पुत्र बताने वाले मुख्यमंत्री अपनी जन आशीर्वाद यात्रा में जनता को यह भी बताएं कि मंदसौर में किसानों की छाती को छलनी करने वाले असली गुनहगार कौन हैं. मुख्यमंत्री को प्रदेश के किसानों को वह कला भी बतानी चाहिए जिसमें वो तीन एकड़ की जमीन में करोड़ों रुपये कमाने का दावा करते हैं.” सिंह ने मुख्यमंत्री चौहान द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा में प्रयुक्त किए जा रहे रथ को लेकर भी तंज कसा और कहा कि पांच सितारानुमा रथ पर सवार होकर जमीन से 20 फुट ऊपर से जनता का आशीर्वाद मांगने वाले मुख्यमंत्री जनता का मजाक उड़ा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा का एक दिन का खर्च 50 करोड़ रुपये से ऊपर का है. जनआशीर्वाद की सभाओं के लिए जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है. प्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “घोटालों और भ्रष्टाचार में लिप्त भाजपा सरकार की आंख में मोतियाबिद हो चुका है. पैसे की हवस में उन्हें न गरीब दिखाई दे रहा है और न किसान दिखाई दे रहा है. सरकार के जिम्मेदार लोग समझ चुके हैं कि यह चला चली की बेला है, इसमें जितना लूट सको सो लूट लो.”

युवक कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री 15 साल की कोई ऐसी बड़ी उपलब्धि बताएं जिससे प्रदेश की जनता उन पर गर्व कर सके. प्रदेश की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि मप्र पूरे देश में कुपोषण, महिलाओं के खिलाफ अपराध और भ्रष्टाचार के मामले में नंबर एक पर है.