MP: पुलिसकर्मियो के लिए खुशखबरी, अब ट्रांसफर-प्रमोशन के लिए नहीं भटकना होगा...

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन के दौरान फिर पुलिस पार्टी पर हमला, सात गिरफ्तार

जबलपुर मध्यप्रदेश

जबलपुर. लॉकडाउन के दौरान मध्यप्रदेश में एक बार फिर पुलिस पार्टी पर हमला हुआ है. खबर आ रही है की दमोह जिले के बनवार चौकी के बजरिया मोहल्ले में दुकान बंद करने के लिए कहने पर दुकानदार और उसके स्वजनों ने पुलिस पर हमला किया है. पुलिस ने मामले में सात आरोपितों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दुकानदार ने पुलिस पर रुपये लेकर दुकान खुलवाने का आरोप लगाया है. लॉकडाउन के दौरान मध्यप्रदेश में खाकी पर हमले की ये तीसरी घटना है.

Lockdown Violation in Mumbai: बांद्रा में अचानक उमड़ पड़ी भारी भीड़, उड़ी थी ऐसी अफवाह

प्रधान आरक्षक मुबारक खान, आरक्षक रविंद्र प्रजापति ने सोमवार दोपहर को लॉकडाउन में सभी दुकानें बंद होने की बात कहते हुए बजरिया निवासी बिहारी साहू को जूते-चप्पल की दुकान बंद करने के लिए कहा था और उसे समझाइश दी.

पुलिस के अनुसार इस पर दुकानदार ने अपने स्वजनों अज्जू साहू, रेखा साहू, दिव्या साहू, पर्वत साहू, मायारानी साहू, राजकु मार साहू को बुला लिया. वे प्रधान आरक्षक मुबारक खान व आरक्षक रविंद्र प्रजापति को गालियां देने लगे. विरोध करने पर आरोपितों ने मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देने लगे. दोनों पुलिसकर्मियों के सीने व सिर में अंदरुनी चोटें आई हैं.

घटना के समय मौजूद लोगों ने बीच-बचाव भी कि या. आरोपितों ने मारपीट का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. घटना की जानकारी नोहटा पुलिस थाने और तेंदूखेड़ा एसडीओपी अशोक चौरसिया को लगी तो वे पुलिसबल के साथ आरोपितों को गिरफ्तार करने पहुंचे.

मध्यप्रदेश में नहीं होगा IIFA आयोजन, कोरोना से लड़ने इस्तेमाल होगा तथाकथित फंड

आरोपित के घर की महिलाओं व बच्चों ने पुलिस को रोकने की कोशिश की. इसके बाद महिला पुलिस की सहायता से उन महिलाओं को हटाया गया और 7 आरोपितों पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया.

पुलिस पर लगाया आरोप

वहीं मुख्य आरोपित बिहारी साहू ने पुलिस पर रुपये लेकर दुकान खुलवाने का आरोप लगाया है. लेकिन बनवार गांव के व्यापारी पुलिस के समर्थन में आए और एसडीओपी अशोक चौरसिया व नोहटा थाना प्रभारी सुधीर बेगी को ज्ञापन देते हुए पुलिस पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए पुलिस की कार्रवाई को उचित बताया.

इंदौर से राहत भरी खबर; मृत्यु दर में गिरावट, पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 411 पहुंची

Facebook Comments