मध्यप्रदेश

CM SHIVRAJ का बड़ा बयान: 10 जिले रेड जोन में, जल्द लागू होगी गाइडलाइन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
CM SHIVRAJ का बड़ा बयान: 10 जिले रेड जोन में, जल्द लागू होगी गाइडलाइन
x
CM SHIVRAJ का बड़ा बयान: 10 जिले रेड जोन में, जल्द लागू होगी गाइडलाइनभोपाल. CM SHIVRAJ ने कहा है कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में

CM SHIVRAJ का बड़ा बयान: 10 जिले रेड जोन में, जल्द लागू होगी गाइडलाइन

भोपाल. CM SHIVRAJ ने कहा है कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम कोरोना से युद्ध जीतेंगे। मध्य प्रदेश में भी 3 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। प्रधानमंत्री ने आज फिर सारे देश का मार्गदर्शन किया है। उन्होंने कोरोना को परास्त करने के लिए जो रास्ता दिखाया है, उसी पर चलकर हम निश्चित रूप से जल्द कोरोना को परास्त करेंगे। उनके आह्वान का हम अक्षरश: पालन करेंगे, क्योंकि कोरोना के संक्रमण को रोककर उसे खत्म करने का यही सर्वोत्तम उपाय है।’ प्रदेश में अब तक 25 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल चुका है, इसमें भोपाल और इंदौर समेत 10 जिले रेड जोन में शामिल हैं।

लॉकडाउन: 3 मई तक के लिए TRAIN चलाने को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला

जल्दी जारी होगी नई गाइडलाइन

CM SHIVRAJ ने कहा कि लॉकडाउन के विस्तार के लिए गाइडलाइन जारी की जाएगी, उसी के आधार पर प्रदेश में काम होंगे। इससे पहले प्रदेश में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रखने की तैयारी की जा रही थी। प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद अब सारी तैयारियों का फोकस 3 मई तक के लिए कर दिया गया है। लाॅकडाउन को लेकर केंद्र सरकार की गाइडलाइन के आधार पर मध्य प्रदेश अपनी गाइडलाइन तैयार करेगा। मध्य प्रदेश के 52 जिलों में कैसे और कितना लॉकडाउन रखना है, कहां छूट देनी है उसे लागू किया जाएगा।

रेड एरिया (जहां 10 से ज्यादा केस)

  • भोपाल और इंदौर के साथ उज्जैन, जबलपुर, खरगोन, मुरैना, बड़वानी, विदिशा और होशंगाबाद में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई जारी रहेगी। किराने की दुकानें आवश्यकता के मुताबिक खोली जाएंगी। यानी इन्हें बंद भी कर सकते हैं। कुछ समय के लिए खोल भी सकते हैं। दवाओं की दुकानें खुलेंगी। ऑनलाइन पर ज्यादा फोकस रहेगा। होम डिलीवरी जारी रह सकती है।

ऑरेंज (10 से कम केस)

  • ग्वालियर, देवास, खंडवा, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, बैतूल, धार, रायसेन, श्योपुर, सागर, शाजापुर, मंदसौर, सतना, रतलाम यहां दूध, खाद्य पदार्थों का परिवहन जारी रहेगा। किराने की दुकानें भी खोली जा सकेंगी, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी रहेगा। सार्वजनिक परिवहन बंद रहेगा।

ग्रीन एरिया (7 दिन में कोई केस न हो )

  • उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, रीवा, सीधी, सिंगरौली, बालाघाट, मंडला, सिवनी, डिंडोरी, नरसिंहपुर, कटनी, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, दमोह, अशोक नगर, दतिया, गुना, भिंड, नीमच, आगर मालवा, बुरहानपुर, झाबुआ, अलीराजपुर, हरदा, राजगढ़ और सीहोर।
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story