MP: आगामी आदेश तक बंद रहेंगे SCHOOL/COLLEGE, बस चालू करने को लेकर आई ये खबर...

LOCKDOWN : MP में कल से शुरू हो सकती है बस सेवा, अनुमति…

मध्यप्रदेश

LOCKDOWN : MP में कल से शुरू हो सकती है बस सेवा, अनुमति…

भोपाल। LOCKDOWN की समय सीमा में इजाफा होने के बाद प्रदेश सरकार चुनिंदा जिलों तक पहुंच सेवा के लिए सड़क परिवहन को सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के नियमों के साथ सड़क यातायात शुरू करने का विचार कर रही है। सरकार ने परिवहन विभाग से पूछा है कि संक्रमण से कम से कम प्रभावित जिलों में किस प्रकार सड़क परिवहन को चालू किया जा सकता है।सड़क यातायात परिवहन विभाग ने साफ किया है कि छोटे जिलों और कस्बों में सरकारी और प्राइवेट बस ऑपरेटरों को चुनिंदा रोड पर परमिट देकर वाहन चलाने की अनुमति  दी जा सकती है।

REWA से चलने वाली TRAIN को लेकर आई बड़ी खबर, बुक हुई टिकट..

2 दिन बाद होगा तय
परिवहन आयुक्त वी मधु कुमार ने बताया कि प्रदेश में कोरोना सबसे ज्यादा इंदौर में फैल रहा है। इसलिए फिलहाल इंदौर जाने वाले सभी सेवाएं स्थगित ही रहेंगी। 2 दिन बाद जिलों की रिपोर्ट के आधार पर यह तय किया जाएगा कि किन जिलों तक बसों का संचालन किया जाना है और कहां बसों का संचालन तत्काल प्रभाव से बंद करना है।

आवागमन के ई पास बनाए जा रहें

इसी तरह जिले से बाहर या अन्य राज्यों में आवागमन के ई पास बनाए जा रहें है। खाद्यान्न उपार्जन और आपातकालीन स्थिति में जिले के भीतर अंतर जिला एवं अन्य राज्यों में आवागमन के लिए ही ई पास जारी करने के लिए भी https://mapit.gov.in/COVID-19/ पोर्टल लांच किया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से ई पास जारी किए जाएंगे। इस ई पास की एक कॉपी आवेदकों को उनके आवेदन के दौरान पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी पर इलेक्ट्रॉनिक रूप में भेजी जाएगी।

सीधी: DSP बेटी के थाने में SI हैं पिता, दोनों एक साथ लड़ रहें कोरोना के खिलाफ जंग

अभी बंद है सभी सेवा

कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश और प्रदेश में सभी सेवाएं बंद हैं। सभी तरह की सेवाएं बंद होने से जो व्यक्ति जहां है वहीं पर फंसा है। ऐसे में कई लोग जरूर काम से भी नहीं निकल पा रहे है। वही कुछ लोग देश में लागू LOCKDOWN के कारण पैदल ही अपने अपने घरों के लिए रवाना हो गए।

Facebook Comments