मध्यप्रदेश

MP: जहां CORONA नहीं वहाँ 15 अप्रैल से इन शर्तो के साथ आएंगे 'खुले दिन'

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
MP: जहां CORONA नहीं वहाँ 15 अप्रैल से इन शर्तो के साथ आएंगे खुले दिन
x
MP: जहां CORONA नहीं वहाँ 15 अप्रैल से इन शर्तो के साथ आएंगे 'खुले दिन'MP. CORONA महामारी के बीच सभी के मन में एक ही सवाल उठ रहा

MP: जहां CORONA नहीं वहाँ 15 अप्रैल से इन शर्तो के साथ आएंगे 'खुले दिन'

MP. CORONA महामारी के बीच सभी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि जिंदगी पटरी पर कब लौटेगी? जिंदगी के आम पटरी पर लौटने में कितना वक्त लगेगा? इस तरह के कई सावल हैं, जो मन में उठ रहा है और इन सवालों का जवाब हर कोई जानना चाहता है।

आपका नाम A, K, M, T, P, S, R, N, G, तथा V, Y से शुरू होता है तो जल्दी पढ़िए

बताया जा रहा है कि 14 अप्रैल के बाद भी दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ सकता है क्योंकि पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की हुई बैठक में कई सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है। इसके अलावा 4 राज्यों ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ा भी दिया है।

ऐसे में MP से एक अच्छी खबर मिल रही है। जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार अब उन जगहों पर फिर से जिंदगी पटरी पर लाने की कशिश करेगी, जहां पर अभी तक एक भी व्यक्ति CORONA से संक्रमित नहीं पाया गया है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 23 जिले CORONA से संक्रमित है। ऐसा में कयास लगाया जा रहा है कि 14 अप्रैल के बाद यानी 15 अप्रैल से 29 जिलों में कुछ शर्तों के साथ जिंदगी के आम पटरी लौटने की शुरुआत की जा सकती है।

तीन जोन में बंट सकता है प्रदेश

रेड जोन: रेड जोन में उन इलाकों को शामिल किया जाएगा, जहां से CORONA संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे है। ऐसे में इन इलाकों कर्फ्यू जैसे हालात रहेंगे।

ऑरेंज जोन: ऑरेंज जोन में वे इलाके या जिले रहेंगे, जहां से CORONA वायरस के मामले कम हैं या पॉजिटिव मामलों की संख्या कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है।

ग्रीन जोन: इस जोन में वे इलाके या जिले रहेंगे जहां से अभी तक CORONA को कोई मामला नहीं आया है। संभवत: इन इलाकों में कुछ शर्तों के साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट की इजाजत भी दी जा सकती है। हालांकि इस दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना पड़ेगा

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story