मध्यप्रदेश

LOCKDOWN: CM शिवराज सिंह का बड़ा बयान, कुछ विभागों को छूट के संकेत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
LOCKDOWN: CM शिवराज सिंह का बड़ा बयान, कुछ विभागों को छूट के संकेत
x
LOCKDOWN को लेकर CM शिवराज सिंह का बड़ा बयान, कुछ विभागों को छूट के संकेत भोपाल. MP के CM SHIVRAJ ने एक बार फिर से संकेत दिए हैं कि MP

LOCKDOWN: CM शिवराज सिंह का बड़ा बयान, कुछ विभागों को छूट के संकेत

भोपाल. MP के CM SHIVRAJ ने एक बार फिर से संकेत दिए हैं कि MP में LOCKDOWN बढ़ाया जा सकता है। हालांकि उन्होंने लॉकडाउन बढ़ाने की औपचारिक घोषणा नहीं की है लेकिन एक बार से उन्होंने कहा कि हम 14 तारीख के बाद लॉकडाउन खोलने के पक्ष में नहीं हैं। हालांकि इस बार उन्होंने ये बात जरूर कही है कि MP में अगर लॉकडाउन बढ़ता है तो दैनिक आवश्कता की चीचों रियासत दी जा सकती है।

SATNA से REWA लाये 2 CORONA कैदियों को लेकर पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल का बड़ा बयान, पढ़िए

क्या कहा सीएम ने

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खोलने का हम समर्थन नहीं करते हैं। ये सच है कि लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है लेकिन लोगों की जिंदगी ज्यागदा महत्वपूर्ण है। इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा किया जा सकता है पर लोगों की जिंदगी को नहीं। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान उन मुख्यमंत्रियों में शामिल थे जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मीटिंग में कहा था कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाना चाहिए।

छूट के भी दिए संकेत

हालांकि शिवराज सिंह चौहान ने ये भी संकेत दिए हैं कि अगर MP में लॉकडाउन बढ़ाया जाता है कि इस बार कुछ छूट भी दी जाएगी। सीएम ने कहा कि इस बार लॉकडाउन में किसानों को छूट दी जाएगी। अभी लॉकडाउन हटाना अच्छा नहीं है क्योंकि MP में संक्रमण की चपेट में 22 जिले आ चुके हैं। जनता की जिंदगी की कीमत पर समझौता नहीं किया जा सकता। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि खरीदी के लिए किसानों को एसएमएस पर यह सूचना दी जाए कि वे किस दिनांक को तथा किस पारी में समर्थन मूल्य केन्द्रों पर अपनी फसल बेचने के लिए आएं। उसी दिन तथा पारी में किसान केन्द्रों पर फसल बेचने आएं, यह सुनिश्चित किया जाए। इस प्रकार की व्यवस्था की जाए कि प्रतिदिन लगभग 10 से 12 किसानों को खरीदी के लिए बुलाया जाए।

इसके साथ ही CM SHIVRAJ ने ये भी कहा है कि किसानों से समर्थन मूल्य पर उनका अनाज खरीदने के लिए खरीदी केंद्रों पर बारदाना, तुलाई, लदाई, अनाज के परिवहन, भंडारण आदि की सभी व्यवस्थाएं उत्कृष्ट हों। बता दें कि MP में इंदौर और भोपाल समेत 22 जिले कोरोना वायरस की चपेट में हैं।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story