मध्यप्रदेश : मानसून में आंधी, तूफान एवं अन्य कारणों से बिजली बंद हो जाए तो ये नंबर और व्हाट्सप्प चेटबोट में शिकायत करे

MPEB ने MP की जनता से कहा बिजली का बिल नहीं मिला तो ये करे !

मध्यप्रदेश

MPEB ने MP की जनता से कहा बिजली का बिल नहीं मिला तो ये करे !

LOCKDOWN के चलते MP की पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली बिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसमे भुगतान ONLINE करने की बात की गई है।

Nizamuddin से आए 122 लोगो ने JABALPUR को डाला खतरे में, पढ़िए !

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने MP में CORONAVIRUS के संक्रमण को रोकने के लिए एक अप्रैल से नगद भुगतान लेना बंद कर दिया है। इस बात का उल्लेख है कि अप्रैल माह के विद्यु़त देयक बिल जारी कर दिए गए है। इनका लॉक डाउन के चलते घर घर वितरण करना संभव नहीं हो पा रहा है। इतना ही नहीं, LOCKDOWN के चलते घर घर बिजली बिलों का वितरण नहीं हो पा रहा है। इसके चलते अब ONLINE भुगतान करने पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए विद्युत वितरण कंपनी ने वेबलिंक को जारी किया है।

इन्होने की मांग कहा : MP में जल्द राष्ट्रपति शासन लागू हो ?

इस तरह किया जा सकता है भुगतान

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अनुसार पेटीएम, नेट बैंकिंग, फोन पे, एमपी ONLINE के अलावा कंपनी की अधिकृत वेबलिंक http://www.mpez.co.in/ पर जाकर भुगमान किया जा सकता है। बड़ी बात यह है कि अप्रैल माह से कंपनी ने आईवीआरएस नंबर को इस माह से बदल दिया है।

MP : CM SHIVRAJ ने कहा बधाई हो ये दो शहरो ने टेंशन कम कर दी !

आईवीआरएस नंबर विद्युत कंपनी द्वारा जारी किए जाने पूर्व के बिलों पर लिखा रहता है। इस बार इनके नंबर में परिवर्तन हो गया है। पूर्व के नंबर को ONLINE पैमेंट करने पर डालने के दौरान स्वत: अर्थात अपने आप नए आईवीआरएस नंबर आ जाएंगे। इन सही नंबर को डालने पर भुगतान हो पाएगा।

Facebook Comments