आतंकवादी को ‘जी’ कहने वाले लोग खुद सोच लें कि देशभक्त कौन :सीएम शिवराज

मध्यप्रदेश

पन्ना: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली के बाटला एनकाउंटर में शहीद महेश चंद्र शर्मा पर टिप्पणी करने वाले और खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को ‘ओसामाजी’ कहने वाले लोग खुद सोच लें कि देशभक्त कौन है और आतंकवादी कौन है. मुख्यमंत्री चौहान ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कहा कि दिग्विजय सिंह गिरफ्तारी की बात करते हैं, लेकिन वे यह नहीं जानते कि हमें देशभक्तों पर कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. चौहान ने कहा, “जो राजे महाराजे हैं, क्या उन्हें किसी सामान्य परिवार के व्यक्ति पर कुछ भी टिप्पणी करने का अधिकार हैं. मैं सामान्य कृषक परिवार का हूं, मुख्यमंत्री भी हूं. यह लोग मेरे और मेरे परिवार पर टिप्पणी करते है. मुझे कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि प्रदेश की जनता सब देख रही है मगर बाटला एनकाउंटर और ओसामा को ओसामा जी कहने पर सवाल है.”

दिग्विजय सिंह पहुंचे गिरफ्तारी देने
सीएम शिवराज ने आगे कहा कि दिग्विजय सिंह अगर गिरफ्तार होना चाहते हैं तो, उन पर कोई बंदिश नहीं है. हमने उनकी गिरफ्तारी के लिए कुछ भी नहीं कहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कथित तौर पर देशद्रोही कहे जाने का आरोप लगाते हुए दिग्विजय गुरुवार को भोपाल के टीटी नगर में अपनी गिरफ्तारी देने पहुंचे, हालांकि पुलिस ने ऐसा किया नहीं. चौहान ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने अपने 10 सालों में प्रदेश को बदहाल कर दिया था. अब हमने उसे विकासशील और विकसित बनाया है. अब हम प्रदेश को समृद्घ बनाएंगे. उन्होंने कहा कि भगवा को हिंदू आतंकवाद से जोड़ने वाले यह तो समझें कि भगवा हमारी पुरातन संस्कृति का प्रतीक है. इस पर टिप्पणी करना किसी को शोभा नहीं देता.

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी साधा निशाना
सीएम चौहान ने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले दिनों 17 हजार करोड़ के विकास कार्यो में ग्वालियर के ‘महाराज’ से पूछा गया था कि वे कार्यक्रम में रहेंगे या नहीं. उनकी ओर से मना कर दिया गया. हमनें तो उन्हें न्यौता भेजा था. मुख्यमंत्री ने कहा कि पन्ना में डायमंड पार्क बनाने की हमारी घोषणा थी. जैसे ही हीरा व्यापारी इस दिशा में पहल करेंगे, पन्ना में डायमंड पार्क बनाया जाएगा. राज्य शासन ने प्रदेश के चुनिदा शहरों को मिनी सिटी स्मार्ट योजना में शामिल करने का प्रस्ताव बनाया है जिसमें पन्ना को भी शामिल किया जाएगा.