मध्यप्रदेश

BIG NEWS : MP में 15 अप्रैल से TRAIN चलेगी या नहीं, रेलवे ने दी सही जानकारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
BIG NEWS : MP में 15 अप्रैल से TRAIN चलेगी या नहीं, रेलवे ने दी सही जानकारी
x
BIG NEWS : MP में 15 अप्रैल से TRAIN चलेगी या नहीं, रेलवे ने दी सही जानकारी भोपाल। 15 अप्रैल को रेलवे कुछ TRAIN का संचालन शुरू करने

BIG NEWS : MP में 15 अप्रैल से TRAIN चलेगी या नहीं, रेलवे ने दी सही जानकारी

भोपाल। 15 अप्रैल को रेलवे कुछ TRAIN का संचालन शुरू करने जा रहा है या रेलवे स्टेशनों पर 4 घंटे पहले पहुंचना होगा, या फिर रेलवे ने किए 15 से अधिक बदलाव जैसे मीडिया और सोशल मीडिया में चल रही खबर को लेकर रेलवे और पीआईबी ने एक ट्वीट किया है। पीआईबी ने इस ट्वीट के माध्यम से बताया कि सोशल मीडिया में जो भी खबरें चल रही है उन पर यात्री ध्यान न दें। TRAIN के संचालन को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। पीआईबी ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि जब TRAIN का संचालन शुरू होगा तो यात्रियों को इसकी जानकारी दी जाएगी।

REWA में 12 संदिग्ध आइसोलेट, जमाती कनेक्शन की चर्चा, पढ़िए

FactCheck news

रेलवे ने जारी किया प्रेस रिलीज रेलवे ने भी एक प्रेस रिलीज जारी किया है। प्रेस रिलीज में रेलवे ने कहा कि बीते दो दिनों में TRAIN के संभावित यात्रियों से संबंधित विभिन्न प्रोटोकॉल आदि के बार में सोशल मीडिया में कुछ रिपोर्ट आई हैं। इनमें एक निश्चित तारीख से (15 अप्रैल ) शुरू होने जा रही TRAIN की संख्या का भी उल्लेख किया है। सोशल मीडिया के संज्ञान में लाया जाता है कि उक्त मामलों में अंतिम फैसला लिया जाना अभी बाकी है और ऐसे मामलों में अपरिपक्व या समय से पहले सूचनाएं देने से जनता के बीच ऐसे मुश्किल हालात में अनावश्यक अटकलबाजियां शुरू होती हैं।

व्यावहारिक फैसले लिए जाएंगे रेलवे ने कहा कि रेल यात्रा पर लॉकडाउन के बाद की परिस्थितियों पर रेलवे द्वारा अपने संभावित यात्रियों सहित सभी पक्षधारकों के हित में व्यावहारिक फैसले लेगा। अगर रेलवे कोई फैसला लेता है तो इस की जानकारी यात्रियों को उचित माध्यम से दी जाएगी।

विदेशों की सैर करके REWA आए 69 लोग गायब, गाँव में छिपने के आसार…

भोपाल मंडल में तैयारी पूरी

वही TRAIN के संचालन के बारे में जब भोपाल रेलवे मंडल के पीआरओ आईए सिद्दीकी से पूछा गया तो आईए सिद्दीकी ने बताया कि TRAIN को संचालन 15 अप्रैल से होगा कि नहीं इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं है,लेकिन भोपाल रेलवे मंडल ने TRAIN के संचालन की तैयारी शुरू कर दी है। अगर 14 के बाद आदेश मिला या रेलवे मंत्रालय जो निर्णय लेगा हम वैसे करेंगे। पीआरओ आईए सिद्दीकी ने बताया भोपाल स्टेशन से रोजाना 180 यात्री ट्रेंने अप डाउन गुजरती है और एक औसत 80 हजार यात्री रोजाना (स्टेशन पर गाड़ियों से सफर, चढ़ते , उतरते आदि शामिल है) भोपाल रेलवे स्टेशन पर पहुंचते है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story