UIDAI की सबसे बड़ी सौगात, अब बिन दस्तावेज के बनेगा आधार कार्ड, पढ़ ले जरूरी खबर

MP में मिल रही ये सूविधा, AADHAR CARD से मिल रहा 4 लाख रूपए, जानिए !

मध्यप्रदेश

MP में मिल रही ये सूविधा, AADHAR CARD से मिल रहा 4 लाख रूपए, जानिए !

BHOPAL : AADHAR CARD तो लगभग हर देशवासी के पास है और अगर आपके पास भी AADHAR CARD है तो आपके लिए बहुत लिए कोरोना के इस संकट में कमाई करने का बहुत अच्छा मौका है। जी हां, भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपको पैसे कमाने का यह मौका दे रहा है। आप अपने AADHAR CARD का इस्तेमाल करते हुए अपने घर बैठे 4 लाख रूपये कमा सकते हैं।

CM SHIVRAJ का MP के सभी कलेक्टरों को निर्देश, सभी को मुफ्त राशन दिया जाए

लेकिन कैसे आइए विस्तार से जानते हैं…

दरअसल, LIC बीमा बेचने के साथ-साथ छोटी बचत योजनाओं को भी संचालित करता इन्हीं छोटी योजनाओं के अंदर एक योजना है जिसकी हम बात कर रहे हैं, यह योजना सिर्फ पुरूषों के लिए है, जिनके पास AADHAR CARD है। जिसमें LIC ने आधार स्तंभ (प्लान 843) लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत मिलने वाले लाभ में एड-ऑन राइडर्स के तौर पर डेथ और मैच्योरिटी बेनिफिट भी मिलता है।

पॉलिसी होल्डर्स को मिलेंगे दो बेनेफिट

टैक्स और निवेश एक्सपर्ट के अनुसार “एलआईसी आधार स्तंभ एक तरह से बीमा पॉलिसी है, जो बचत के साथ ही सुरक्षा जैसे फायदे देती है। यह एक नॉन-लिंक्ड प्रॉफिट एंडाउमेंट एश्योरेंस लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। पॉलिसी के वक्त अगर पॉसिसी होल्डर ( policy holder ) की मृत्यु हो जाती है तो इस पॉलिसी के नॉमिनी को डेथ बेनेफिट मिलेगा। वहीं अगर पॉलिसी होल्डर की पॉलिसी मैच्योर हो जाती है तो मैच्योरिटी के बाद उन्हें एक लम-सम रकम भी मिलेगी।

8 साल से लेकर के 55 साल तक के व्यक्ति ले सकते हैं पॉलिसी

यह पॉलिसी 8 साल से लेकर के 55 साल तक के पुरुष ले सकते हैं। यह पॉलिसी 10 से 20 सालों के लिए मिलती है। यानी कि मैच्युरिटी के वक्त व्यक्ति की उम्र 70 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इस पॉलिसी में कम से कम 75 हजार रुपये का बेसिक सम एश्योर्ड है। वहीं अधिकतम बेसिक सम एश्योर्ड तीन लाख रुपये है। बेसिक सम एश्योर्ड पांच हजार रुपये के गुणांक में मिलता है।

हर दिन करना होगा 28 रूपये का निवेश

प्लान के लिए न्यूनतम सम एश्योर्ड 75,000 रुपए और अधिकतम सम एश्योर्ड 3,00,000 रुपए निर्धारित है। इसके लिए आपको हर दिन इस पॉलिसी में सिर्फ 28 रुपये का निवेश करना होगा । जिससे कि आपको करीब 4 लाख रुपये मिल सकते हैं। 5 साल लगातार इंवेस्ट करने पर आपको लॉयल्टी इंसेटिव्स भी मिलेंगे।

मैच्युरिटी के वक्त इस हिसाब से मिलेंगे 3.97 लाख रूपये

वार्षिक प्रीमियमः 10,314 रुपए ( इस राशि का वार्षिक, मासिक, छमाही, तिमाही या फिर रोजाना भुगतान किया जा सकता है)

प्लान की समयावधि- 20 साल

एश्योर्ड रकम- 3 लाख रुपए

लॉयल्टी एडिशन्स: यह 97,500 रुपये की है, कुल निवेश रकम पर सालाना 4.5 फीसदी की रिटर्न के आधार पर होगा।

Facebook Comments