इस न्यूज़ को पढ़कर हर भारतीय को होगा गर्व, रेलवे ने कर दिया कुछ ऐसा...

MP: अब TRAIN में SLEEPER और THIRD AC कोच में बुक नहीं होगी Middle birth….

मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

MP: अब TRAIN में SLEEPER और THIRD AC कोच में बुक नहीं होगी Middle birth….

भोपाल। CORONAVIRUS से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा दिए गए आदेश के बाद पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण LOCKDOWN जारी है। वहीं दूसरी ओर जैसे- जैसे 14 अप्रैल नजदीक आ रही है वैसे-वैसे TRAIN के परिचालन को लेकर लोगों में संश्य की स्थिति बनी हुई है। खैर गुरुवार को भारतीय रेलवे ने साफ कर दिया है कि अभी फिलहाल कोई भी फैसला नहीं लिया गया है कि 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी LOCKDOWN के खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से TRAIN का संचालन होगा। आने वाले दिनों में रेलवे की आधिकारिक घोषणा के बाद ही पता चलेगा कि TRAIN का संचालन होगा या नहीं।

LOCKDOWN : किराने की दुकान खोलने जा रही CM SHIVRAJ सरकार, पढ़िए

बुक नहीं होगी ‘मिडिल बर्थ’

ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अगर हालात सामान्य होते हैं तो कुछ राज्यों के लिए विमान सेवाओं और रेलवे की सेवाओं को खोला जा सकता है। अभी तक की खबर के मुताबिक अगर LOCKDOWN के बाद रेल सेवाओं को शुरू किया गया तो काफी सतर्कता बरती जाएगी। ऐसा भी हो सकता है कि ट्रेन में Middle birth  को बुक नहीं किया जाएगा। इसी के साथ TRAIN  उन शहरों में नहीं रोकी जाएंगी, जहां पर एक भी केस होगा। ज्यादातर शहरों में स्कूल-कॉलेजों, पार्क, सिनेमाघरों और निजी प्रतिष्ठानों को बंद रहने दिया जाएगा।

CM SHIVRAJ का MP के सभी कलेक्टरों को निर्देश, सभी को मुफ्त राशन दिया जाए

हो रही है ऑनलाइन बुकिंग

रेलवे काउंटरों से बुकिंग बंद होने के बाद भी लोग IRCTC के जरिए एक से सवा लाख टिकट खरीद रहे हैं। अकेले भोपाल रेल मंडल रोजाना 1200 से 1800 टिकट बेच रहा है। बता दें कि LOCKDOWN के बाद से ही सभी रेल परिचलन सेवा रद्द कर दी गई थी। बता दें कि अगर 14 अप्रैल के बाद भी LOCKDOWN को जारी रखा जाएगा तो यात्रियों के सारे पैसे लौटा दिए जाएंगे।

यात्रियों में कई तरह संशय

बता दें कि रलवे भले ही रेल टिकटों की बिक्री कर रहा है लेकिन इसके बावजूद यात्रियों में कई तरह के संशय हैं, क्योंकि एकतरफ रेलवे के काउंटरों से बुकिंग बंद है वहीं ऑनलाइन टिकट बेचे जा रहे हैं। इस समय सबसे परेशान करने वाली बात ये है कि पूरे देश में LOCKDOWN के चलते लोग आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं ऐसे में ट्रेनें भी न चलें और बुकिंग भी होती रहे तो लोगों के रुपये जबरन IRCTC के पास जा रहे हैं, जिसका यात्रियों को कोई फायदा नहीं है।

Facebook Comments