LOCKDOWN: CM SHIVRAJ govt to open grocery store, read

LOCKDOWN : किराने की दुकान खोलने जा रही CM SHIVRAJ सरकार, पढ़िए

मध्यप्रदेश

LOCKDOWN : किराने की दुकान खोलने जा रही CM SHIVRAJ सरकार, पढ़िए

MP :  LOCKDOWN के कारण बाजार और दुकानें बंद हैं। LOCKDOWN को लेकर संशय बना हुआ है कि 15 अप्रैल को LOCKDOWN खुलेगा या फिर आगे बढ़ेगा। दूसरी तरफ MP के सीएम CM SHIVRAJ ने संकेत दिए थे कि अगर जरूरत पड़ी तो हम LOCKDOWN को आगे बढ़ा सकते हैं। ऐसे में MP सरकार लोगों को बड़ी राहत देने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री CM SHIVRAJ के निर्देश के बाद MP में किराना की दुकानें फिर से खोलने की योजना बनाई जा रही है।

CM SHIVRAJ का MP के सभी कलेक्टरों को निर्देश, सभी को मुफ्त राशन दिया जाए

MP सरकार प्रदेश में किराना दुकानों को आंसिक रूप से खोलकर सामग्री की हों डिलेवरी करने का प्रस्ताव तैयार कर रही है। मुख्यमंत्री CM SHIVRAJ के निर्देश पर अफसर किराना की दुकानों को खोलने की व्यवस्था बना रहे हैं। कहा जा रहा है कि व्यवस्था के अनुसार, प्रदेश में एक दिन होलसेल और एक दिन फुटकर विक्रेता आंशिक समय के लिए दुकानें खोलकरकर सामान बेच सकते हैं। हालांकि सरकार की ये योजना कब से लागू होगी इसको लेकर कोई बात सामने नहीं आई है।

LOCKDOWN हटा तो क्या होगा सरकार का प्लान

वहीं, दूसरी तरफ अगर LOCKDOWN हटाा जाता है तो सरकार ने उसके लिए भी प्लान तैयार कर लिया है। MP में अधिकारी त्रिस्तरीय प्लान तैयार कर रहे हैं। इस प्लान के तहत MP में LOCKDOWN खोला जा सकता है।

ये है प्रस्तावित व्यवस्था
पहला जोन: सबसे ज्यादा संक्रमित इंदौर-भोपल में हैं। यहां जरूरी चीजों की खरीदी-बिक्री की छूट रहेगी। सीमाएं सील रहेंगी। जिले में आने के लिए परमिशन लेनी होगी। बाजार बंद रहेंगे।
दूसरा जोन: इस जोन में उन 11 जिलों को रखा जा सकता है, जहां कोरोना के पॉजिटिव केस मिले हैं। सीएम सील रहेंगी। वहीं, सार्वजानिक स्थलों पर भी पाबंदी रहेगी। छोटे उद्योग और कमर्शियल काम शुरू किए जा सकते हैं।
तीसरा जोन: कोरोना पप्रभावित जिलों को छोड़कर बाकि के 39 जिलों को इस जोन में रखा जा सकता है। इन जिलों में पॉजिटिव केस नहीं मिलने के कारण सबसे ज्यादा ढील दी जा सकती है।<

Facebook Comments