मध्यप्रदेश

BIG NEWS : MP में 21 दिन और बढ़ सकता है LOCKDOWN, पढ़िए..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
BIG NEWS : MP में 21 दिन और बढ़ सकता है LOCKDOWN, पढ़िए..
x
BIG NEWS : MP में 21 दिन और बढ़ सकता है LOCKDOWN, पढ़िए..भोपाल. MP में 14 मार्च को खत्म हो रहे LOCKDOWN को 21 दिन और बढ़ा सकती है। इस

BIG NEWS : MP में 21 दिन और बढ़ सकता है LOCKDOWN, पढ़िए..

भोपाल. MP में 14 मार्च को खत्म हो रहे LOCKDOWN को 21 दिन और बढ़ा सकती है। इस दौरान ग्रामीण इलाकों में किसानों को कुछ शर्तों के साथ छूट दी सकती है। लेकिन प्रदेश की सभी शिक्षण संस्थाएं 15 मई तक बंद रहेंगी। लोगों को किसी बात की परेशानी नहीं हो इसी लिए सरकार ने एस्मा (अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून) लागू किया है। इस कानून के तहत लोगों को उनकी जरुरत की हर वस्तु उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाएगी।

SATNA विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा पर FIR दर्ज, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

LOCKDOWN को 21 दिन और बढ़ाने का फैसला 11 अप्रैल को PM MODI और CM SHIVRAJ के बीच होने वाली वीडियो कॉनफ्रेंसिग के बाद लिया जाएगा। 11 मार्च की रात को ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी। संभावना ये भी संक्रमण और नहीं फैले इसके लिए MP भीलवाड़ा मॉडल प्रदेश में लागू कर सकती है।

MP में 125 ब्रिज और सड़को का कार्य 15 जून से पहले पूरा करे : CM SHIVRAJ

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार MP में 24 से 14 मार्च तक के लिए LOCKDOWN लगाया गया था। इसके प्रभावी होते ही पहले एक सप्ताह में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बेहद कम रही दूसरे सप्ताह से संक्रमित मरीजों की संख्या में अप्रयाश्चित रूप से बढ़ोतरी हुई। LOCKDOWN के इस आखिरी सप्ताह में मरीजों का ग्राफ और ज्यादा बढ़ गया। इसके साथ ही संक्रमित मरीज प्रदेश के छोट-छोट शहरों में मिलने लगे। ये चिंता की बात है। जैसे-जैसे सैंपलों की जांच की संख्या में बढ़ोतरी होगी मरीजों की संख्या में भी बढ़ने का अनुमान है।

जानकारी के अनुसार प्रदेश LOCKDOWN को बढ़ाने का निर्णय 11 मार्च को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच होने वाली बातचीत के बाद लिया जा सकता है। इसके लिए योजना बनाने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं। बताया जा रहा है कि LOCKDOWN शहरी क्षेत्रों में LOCKDOWN का पालन और सख्ती से कराया जाएगा। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों और किसानों को इसमें कुछ छूट शर्तों के साथ दी जाएगी। जिससे किसान अपनी फसल को आसानी से काट और बेच सके। इससे पहले सरकार जरूरत के सामान की आपूर्ति सामान्य करेगी। अभी कई स्थानों पर स्टाक खत्म होने की जानकारी मिल रही है। दो-तीन दिन के अंदर प्रदेश के हर जिले में जरूरी सामान की आपूर्ती की जाएगी, जिससे की लोगों को परेशान नहीं होना पड़े।

15 मई तक बंद रहेंगे स्कूल

जानकारी के अनुसार स्कूल-कॉलेज सहित अन्य शिक्षण संस्थाएं 15 मई तक बंद रहेंगे। सरकारी कैलेंडर के अनुसार 15 मई के बाद स्कूलों में 15 जून तक अवकाश रहता है। ऐसी स्थिति में अब स्कूल 15 जून तक ही स्थिति सामान्य होने पर खुलेंगे।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story