कोरोना मुसीबत के साथ मध्यप्रदेश में मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, तुरंत पढ़िए

CORONAVIRUS के बीच MP के इन शहरो में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

मध्यप्रदेश

CORONAVIRUS के बीच MP के इन शहरो में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

BHOPAL । MP में एक बार फिर मौसम में उतार-चढ़ाव के संकेत दिए हैं। पिछले कुछ दिनों से बारिश, ओलावृष्टि के बाद गर्मी ने बढ़ना शुरू ही किया था कि फिर कुछ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है।

कार से रीवा लेकर आ रहा था पौने दो लाख की कोरेक्स, JABALPUR में पकड़ाया

मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने इसके लिए ओलावृष्टि और तेज हवा चलने का आलर्ट भी जारी किया है।

पिछले 24 घंटे का मौसम

MP में पिछले 24 घंटों के दौरान JABALPUR और SHAHDOL संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई। जबकि शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा। प्रदेश के चैतहरी और सोहागपुर में 1-1 सेमी बारिश दर्ज की गई।

यहां तापमान सबसे ज्यादा

MP में इस समय सबसे अधिक तापमान 45 डिग्री से खरगौन का दर्ज किया गया। यहां आमतौर पर तापमान अधिक रहता है। यहां मई और जून माह में तापमान 48 के करीब तक पहुंच जाता है।

imd.jpg

यहां गिरेगी बारिश

मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश के REWA संभाग के जिलों में और Anuppur, Shahdol, Dindori, Guna, Gwalior, Shivpuri and Morena जिलों में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है। साथ ही कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान आगामी 24 घंटों के लिए जारी किया गया है।

लॉकडाउन के बीच मध्यप्रदेश में एस्मा लागू, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी जानकारी

यहां हो सकती है ओलावृष्टि

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने कहा है कि इन जिलों में कहीं-कहीं गरजम-चमक के साथ तेज हवा चलेगी। हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है।

Facebook Comments