मध्यप्रदेश

15 को REWA-BHOPAL का चलना लगभग तय, DELHI के लिए मिलेगी ये ट्रेन, लिस्ट

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
15 को REWA-BHOPAL का चलना लगभग तय, DELHI के लिए मिलेगी ये ट्रेन, लिस्ट
x
15 को REWA-BHOPAL का चलना लगभग तय, DELHI के लिए मिलेगी ये ट्रेन..BHOPAL : LOCKDOWN खुला और TRAIN चली तो पहले दिन 15

15 को REWA-BHOPAL का चलना लगभग तय, DELHI के लिए मिलेगी ये ट्रेन..

BHOPAL : LOCKDOWN खुला और TRAIN चली तो पहले दिन 15 अप्रैल को BHOPAL से DELHI जाने के लिए शताब्दी, BHOPAL व पातालकोट एक्सप्रेस जैसी TRAIN ही मिलेंगी। राजधानी, गोवा, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस जैसी TRAIN नहीं मिलेंगी। इन ट्रेनों में पहले दिन की बुकिंग बंद है।

REWA में Bangalore से आया था बेटा, CORONA संदिग्ध माँ ISOLATE

इस तरह मुंबई जाने के लिए सिर्फ मंगला, निजामुद्दीन-एलटीटी एसी एक्स. ही मिलेगी। बाकी की पंजाब मेल, कुशीनगर, कामायनी, सचखंड, पुष्पक व राजधानी एक्सप्रेस जैसी TRAIN नहीं मिलेंगी। इन ट्रेनों में भी लॉक डाउन खुलने के पहले दिन की बुकिंग रेलवे ने बंद कर रखी है। हालांकि दोनों रूट पर BHOPAL से पहले दिन नहीं चलने वाली TRAIN दूसरे दिन 16 अप्रैल से मिलने लगेंगी, पर इनमें वेटिंग है। किसी भी ट्रेन में कन्फर्म टिकट मिलने की गुंजाइश नहीं है।

GOOD NEWS : 15 से REWA TO BHOPAL सहित इन रूटों पर शुरू होंगी स्पेशल ट्रेन

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक यदि ट्रेन परिचालन शुरू होता है तब भी BHOPAL से DELHI, मुंबई, रायपुर, जयपुर, पुणे, हावड़ा, प्रयागराज, गोरखपुर रूट पर चलने वाली बहुत ही कम TRAIN रहेंगी। इसकी वजह पहले दिन प्रारंभिक स्टेशन से चलने वाली ट्रेनों का BHOPAL व हबीबगंज नहीं पहुंच पाना। साथ कई ट्रेनों को पहले दिन बहाल नहीं करना भी शामिल है। ऐसे में यात्रियों को दिक्कतें आनी तय है।

अकेले BHOPAL, हबीबगंज, इटारसी, बीना और गुना से शुरू होने वाली ट्रेनों की बात की जाए तो BHOPAL रेल मंडल ने लगभग सभी ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर ली है, लेकिन रेलवे बोर्ड की अनुमति जरूरी है। बिना बोर्ड की अनुमति के मंडल किसी भी ट्रेन का परिचालन अपने स्तर पर शुरू नहीं कर सकेगा। इसके लिए मंडल को संबंधित ट्रेनों का बुकिंग स्टेटस व उपयोगिता बतानी होगी।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हबीबगंज से शाम को निजामुद्दीन के लिए चलने वाली शान-ए-BHOPAL, REWA के लिए चलने वाली रेवांचल एक्सप्रेस का चलना तय है।

इसी तरह जबलपुर के लिए चलने वाली इंटरसिटी, जनशताब्दी भी चलेगी। BHOPAL से BHOPAL-प्रतापगढ़, BHOPAL-खजुराहो महामना, BHOPAL-दुर्ग अमरकंटक एक्स. BHOPAL-बीना मेमू, विंध्याचल, राज्यरानी एक्सप्रेस का चलना तय है। हबीबगंज से पहले ही दिन चलने वाली हबीबगंज-REWA एक्सप्रेस में मंगलवार शाम की स्थिति में ही 30 तक वेटिंग थी। इसी तरह BHOPAL से निजामुद्दीन के बीच चलने वाली BHOPAL एक्स में भी वेटिंग है। इस संबंध में BHOPAL रेल मंडल के प्रवक्ता आईए सिद्दीकी का कहना है कि TRAIN चलाने के संबंध में उच्च स्तर से मिलने वाले निर्देशों का पालन किया जाएगा। फिलहाल कुछ कहना उचित नहीं है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story