MP: शिवराज के बाद पॉवरफुल हुए नरोत्तम मिश्रा, जानिए कैसे !

CM SHIVRAJ की सौगात : कर्मचारियों का 50 लाख रुपए तक का बीमा होगा

मध्यप्रदेश

CM SHIVRAJ की सौगात : कर्मचारियों का 50 लाख रुपए तक का बीमा होगा

भोपाल.CM SHIVRAJ सरकार कोरोना आपदा में ड्यूटी कर रहे सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों का बीमा कराएगी. ये बीमा 50 लाख रुपए तक का होगा. इससे पहले केंद्र सरकार स्वास्थ्य अमले के कर्मचारियों का 50 लाख का बीमा करने का फैसला कर चुकी है.

GOOD NEWS : 15 से REWA TO BHOPAL सहित इन रूटों पर शुरू होंगी स्पेशल ट्रेन

CM SHIVRAJ सरकार ने कोरोना आपदा में ड्यूटी कर रहे सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के हित में बड़ा फैसला लिया है. सरकार उनके जीवन की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाएगी. शिवराज सरकार ने यह तय किया है कि कोरोना आपदा में ड्यूटी कर रहे कर्मचारी और अधिकारियों का बीमा कराया जाएगा यह बीमा 50 लाख तक का होगा. इसमें नगरीय प्रशासन पुलिस राजस्व समेत उन सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारी शामिल होंगे जो कोरोना आपदा में ड्यूटी कर रहे हैं, ताकि काम के वक्त उन्हें कम से कम अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा का भरोसा सरकार की ओर से बना रहे.

 50 लाख का बीमा

कोरोना आपदा में सबसे बड़ा खतरा स्वास्थ्य अमले के कर्मचारी और डॉक्टरों पर है. इसी को देखते हुए केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य अमले के कर्मचारियों और डॉक्टर्स का 50 लाख का बीमा कराने का फैसला किया था. उसके बाद से यह मांग उठ रही थी कि कोरोना आपदा में कई और विभागों के कर्मचारी भी काम कर रहे हैं, लिहाजा उन्हें भी इसी तरीके के सुरक्षा का भरोसा दिया जाना चाहिए.

Facebook Comments