मध्यप्रदेश

LOCKDOWN खुलेगा या नहीं को लेकर बोले CM SHIVRAJ, तुरंत पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
LOCKDOWN खुलेगा या नहीं को लेकर बोले CM SHIVRAJ, तुरंत पढ़िए
x
LOCKDOWN खुलेगा या नहीं को लेकर बोले CM SHIVRAJ, तुरंत पढ़िए भोपाल. 14 अप्रैल के बाद LOCKDOWN खुलेगा या नहीं इसको लेकर संशय बना हुआ है।

LOCKDOWN खुलेगा या नहीं को लेकर बोले CM SHIVRAJ, तुरंत पढ़िए

भोपाल. 14 अप्रैल के बाद LOCKDOWN खुलेगा या नहीं इसको लेकर संशय बना हुआ है। इसी बीच मध्यप्रदेश के CM SHIVRAJ ने एक बड़ा बयान दिया है। वहीं, दूसरी तरफ केन्द्र सरकार भी LOCKDOWN को लेकर बड़ा फैसला कर सकती है। न्यूज एजेंसी एनआई के अनुसार, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केन्द्र सरकार से LOCKDOWN बढ़ाने की अपील की है। सरकार के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को मंगलवार को बताया कि केंद्र सरकार कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों की अपील के बाद इस पहलू पर विचार कर रही है कि LOCKDOWN को आगे बढ़ाया जाए या नहीं।

15 अप्रैल से चल सकती है ट्रेनें, Rewanchal Express भी चलेगी पर भोपाल नहीं जाएगी

मध्यप्रदेश में बढ़ सकता है LOCKDOWN

वहीं, दूसरी मध्यप्रदेश के CM SHIVRAJ ने LOCKDOWN को लेकर बढ़ी बात कही है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा- लोगों का जीवन अधिक महत्वपूर्ण है, अर्थव्यवस्था फिर से बन सकती है लेकिन अगर लोग मर जाते हैं, तो हम उन्हें कैसे वापस लाएंगे? इसीलिए, अगर जरूरत पड़ी तो हम LOCKDOWN का विस्तार करेंगे, स्थिति के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

पीएम मोदी ने भी दिए थे संकेत

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कैबिनेट बैठक में मंत्रियों को LOCKDOWN के बाद का एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश दिए थे। इस दौरान उन्होंने संकेत दिया था कि LOCKDOWN धीरे-धीरे खत्म किया जाएगा।

एमपी के 12 जिलों में पहुंचा कोरोना वायरस

मध्यप्रदेश के इंदौर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं। अकेले इंदौर में अभी तक 151 मामले सामने आ चुके हैं। इंदौर के बाद मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी खतरा बढ़ गया है। बीते तीन दिनों से भोपाल में लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। इसके अलावा मुरैना, जबलपुर, उज्जैन, ग्वालियर, शिवपुरी, खरगोन, छिंदवाड़ा, बड़वानी, विदिशा और बैतूल में कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है।

किस जिले में कितने संक्रमित इंदौर में 151, भोपाल में 61, मुरैना में 12, जबलपुर में 8, उज्जैन में 8, ग्वालियर में 2, शिवपुरी में 2, खरगोन में 4, छिंदवाड़ा में 2, बड़वानी में 3, विदिशा में 1 और बैतूल में 1 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

अब तक 18 की मौत कोरोना से हर दिन बढ़ते संक्रमणों की संख्या से अब मध्यप्रदेश देश के दूसरे नंबर पर आ गया है। इसकी वजह शासन की ओर से शुरुआत में बरती गई लापरवाही मानी जा रही है। भोपाल में 18 नए पॉजिटिव सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 61 पहुंच गई। वहीं, मध्यप्रदेश में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story