RAHUL GANDHI पर भड़के CM SHIVRAJ, कहा दुनिया का सबसे बड़ा झूठा आदमी

सरकारी कर्मचारियों बस इतने दिन करना होगा वेतन का इंतज़ार : CM SHIVRAJ

मध्यप्रदेश

सरकारी कर्मचारियों बस इतने दिन करना होगा वेतन का इंतज़ार : CM SHIVRAJ

सरकार ने भले ही सरकारी कर्मचारियों को अप्रैल के पहले सप्ताह में ही वेतन का भुगतान किए जाने के आदेश दिए हों, लेकिन कर्मचारियों को वेतन के लिए कुछ दिन और इंतजार करना होगा। जिसकी प्रमुख वजह छुट्यिों का बताया जा रहा है। लगतार पड़ रही छुट्टियों की वजह से वेतन के लिए ट्रेजरी में बिल लगने मे देरी हो रही है। हालांकि मंगलवार से कामकाज में तेजी आएगी और बिल लगाने का काम शुरू हो जाएगा।

इन शर्तो के साथ खुलेगा LOCKDOWN, मध्यप्रदेश में ये होगा…..

मिली जानकारी के अनुसार जिले में सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को शासन स्तर से अप्रैल के पहले सप्ताह में ही वेतन का भुगतान किए जाने का आदेश जारी हुआ था, लेकिन ट्रेजरी में समय पर बिल नहीं लग पाने की वजह से कर्मचारियों को वेतन मिलने में देरी हो सकती है। बता दें कि जिले में 52 विभागों में लगभग हजारों कर्मचारी कार्यरत हैं, जिनको वेतन का भुगतान किया जाना है।

बताया गया है कि अप्रैल की पहली तारीख को बैकों में लेखाबंदी और 2 अप्रैल  को रामनवमी की छुट्टी के साथ ही 5 को रविवार और 6 को महावीर जयंती होने की वजह से सरकारी काम काज काफी प्रभावित हुए। सरकारी कार्यालायों के द्वारा ट्रेजरी में बिल नहीं लग सके, जिसकी वजह से सरकारी कर्मचारियों को वेतन मिलने में कुछ देरी हो सकती है।

मध्यप्रदेश के वासियो मुझे माफ़ करना मै और पाबंदिया लगाने वाला हूँ : CM SHIVRAJ

उल्लेखनीय है कि सरकारी कार्यालय लॉक डाउन की वजह से। अधिकारियों का कहना है कि घरों से ही कर्मचारी सरकारी काम काज कर रहे हैं लेकिन अधिकारी तक यह बताने में कोताही बरत रहे हैं कि कर्मचारी घरों में क्या काम कर रहे हैं। बताया गया गया है कि कर्मचारियों को समय से वेतन का भुगतान हो सके, इसके लिए मंगलवार से ट्रेजरी में सरकारी कार्यालयों का वेतन संबंधी बिल लगाने का काम शुरू हो जाएगा। इसके बाद विभाग की बेवसाइट पर वेतन की जानकारी दिखने लगेगी।

Facebook Comments