अब से रविवार को 24 घंटे Lockdown रहेगा रीवा! भूलकर न करें ऐसी गलती, वरना पड़ सकता है भारी

इंदौर के बाद मध्यप्रदेश में मुरैना में सबसे अधिक Corona Positive मरीज, भेजे गए 22 सैंपल में से 10 संक्रमित

इंदौर ग्वालियर भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल: मध्य प्रदेश में इंदौर के बाद मुरैना कोरोना का नया गढ़ बनता नज़र आ रहा है. कल मुरैना से भेजे गए 22 सैंपलों में से 10 को कोरोना संक्रमित पाया गया है. अब मुरैना में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. जिन 22 लोगों के सैंपल भेजे गए थे वे एक तेरहवीं में शामिल हुए थे. इस तेरहवीं में शामिल होने के लिए दुबई से भी एक युवक शामिल हुआ था.

शहर मुरैना का ही रहने वाला एक युवक दुबई के होटल में वेटर था. वह 20 मार्च को अपनी मां की तेरहवीं में शामिल हुआ था. इस तेरहवीं में ही शामिल होने वाले 22 लोगों की जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे. जो 10 लोग पॉज़िटिव पाए गए हैं उनमें दुबई से लौटा युवक और उसकी पत्नी भी शामिल है. इन 10 लोगों में 8 महिलाएं तथा 2 पुरूष हैं.

इसके अलावा कल भी 13 लोगों के सैंपल और भेजे जाएंगे. अभी तक मुरैना में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 12 हो गई है. इन लोगों से संबंधित लोगों की जांच के तहत आज एक दर्जन लोगों को जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों से मुरैना के आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं प्रशासन द्वारा इन लोगों के सैकड़ों घरों को सैनेटाइज कराने के बाद दूसरे इलाक़ों को भी चिह्नित कर दिया है. वहीं इन लोगों से पूर्व में मिल चुके लोगों पर भी निगाह रखी जा रही है.

मुरैना के सीएमएचओ डॉ. आरसी बांदिल ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा वार्ड क्रमांक 47 को पूरी तरह सील कर दिया है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का अमला 12 संक्रमित लोगों के निकटवर्ती लोगों को तलाश कर रहा है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि संक्रमित पति-पत्नी के सैंपल भी दोबारा लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे. उन्होंने बताया कि 13 संदिग्धों के भी सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जाने हैं. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में अब तक 107 लोगों जानलेवा कोरोना वायरस के कारण संक्रमित हो चुके हैं.

Facebook Comments