मध्यप्रदेश : इस चीज़ में इंदौर प्रथम और जबलपुर द्वितीय स्थान पर

CORONAVIRUS के बीच CM SHIVRAJ ने दी बड़ी सौगात, रतलाम बनेगा संभाग, जावरा बनेगा जिला

मध्यप्रदेश

CORONAVIRUS के बीच CM SHIVRAJ ने दी बड़ी सौगात, रतलाम बनेगा संभाग, जावरा बनेगा जिला

रतलाम. CORONAVIRUS के बीच राहत वाली खबर आई है। जिले को संभाग व जावरा को जिला बनाने की कयावद एक बार फिर शुरू हो सकती है। इसके लिए कोरोना के प्रभाव का असर कम होने का इंतजार किया जा रहा है। इस बारे में मध्यप्रदेश के CM SHIVRAJ ने गुडग़ांव के मानेसर में जब सरकार नहीं बनी थी, तब ही वादा कर लिया था। यह दावा जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे का है।

भोजन की टेबल पर हुई थी बात

जावरा विधायक डॉ. पांडे ने कहा कि जब राज्य के सभी विधायक मानेसर में थे, तब वर्तमान CM SHIVRAJ चौहान से टेबल पर भोजन करते हुए ही इस विषय पर बात हुई थी। तब मंदसौर विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने कहा था कि रतलाम को संभाग बनाने में कोई परेशानी हो तो मंदसौर को संभाग बनाया जा सकता है, लेकिन जावरा को जिला बनाने में उन्होंने भी अपनी सहमति दी थी। तब CM SHIVRAJ चौहान ने यह भरोसा दिया था कि फिलहाल प्राथमिकता सरकार बनाने के बाद कोरोना से लड़ाई है। इस लड़ाई की जीत के बाद ही वे जावरा को जिला बनाने की घोषणा पर कार्रवाई शुरू करेंगे।

मंदसौर को दे प्राथमिकता

जावरा को जिला बनाने की बात जब मानेसर में हुई थी, तब CM SHIVRAJ सहमति दी थी। बल्कि यह कहा था कि आलोट को नए जिले में शामिल किया जाए। हमारे क्षेत्र के भानपुरा, जावद, गरोठ आदि की उज्जैन से दूरी 200 से 250 किमी है। रतलाम से उज्जैन 100 से अधिक किमी है, जबकि मंदसौर मात्र 85 किमी है। इसलिए तब यह आग्रह किया था कि मंदसौर को संभाग बनाना चाहिए। राज्य में मंत्रीमंडल गठन के बाद इस विषय पर सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।

– यशपालसिंह सिसौदिया, विधायक मंदसौर

Facebook Comments