Coronavirus in India: देश में पहली बार 5 हज़ार संक्रमण के नए मामले, कुल मरीज 96000 पार

MP में नहीं थम रहा Coronavirus का कहर, Indore में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 63 हुई

इंदौर उज्जैन ग्वालियर जबलपुर भोपाल मध्यप्रदेश शिवपुरी

भोपाल: MP में Coronavirus के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. मंगलवार रात तक 20 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में कुल मामलों की संख्या 86 हो गई है. Indore में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रवीण जरिया ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 19 नए मरीज मिले हैं.

इस प्रकार इंदौर में कुल कोरोना कंफर्म कैसेस की संख्या अब बढ़कर 63 हो गई है. इसे मिलाकर MP में अब कुल कोरोना संक्रमण से प्रभावितों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है. इंदौर अब देश की उन 16 जगहों में शामिल हो गया हैं जहां तेजी से मरीज मिल रहे हैं, इनको हॉटस्पॉट कहा जा रहा है, इंदौर प्रदेश का एकमात्र हॉटस्पॉट है.

इसी शहर में एक ही परिवार के नौ पॉजिटिव मिले हैं जिसमें तीन बच्चे भी हैं. इंदोर में मरीजों की बढ़ती संख्या ने सरकार को चिंता में डाल दिया है. वहीं निजामुद्दीन के मरकज से आए लोगों ने भी प्रशासन को परेशानी में डाल दिया है. मध्य प्रदेश के 14 जिलों के 84 लोग यहां गए थे. जिनमें सबसे ज्यादा 36 लोग भोपाल के थे. मगर राहत की बात ये है कि उनको दिल्ली में ही रोक कर उपचार दिया जा रहा है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कल शाम इस बारे में बैठक कर मरकज के लोगों को निगरानी में लेकर अलग-थलग करने के आदेश दिए हैं. इंदौर के अलावा जबलपुर में आठ, उज्जैन में छह, भोपाल में चार और ग्वालियर और शिवपुरी में दो-दो पॉजिटिव पाए गए हैं. पहली बार खरगोन जिले का भी एक कोरोना पॉजिटिव मिला है. राहत की बात यही है कि इंदौर को छोड़ राज्य के दूसरे हिस्सों से कोरोना पॉजिटिव के मामले तेजी से नहीं आ रहे हैं.

Facebook Comments