मध्यप्रदेश

Coronavirus के खिलाफ जंग में कूदीं Rewa की 200 से अधिक महिलाएं, तीन दिन में बना डाला 18000 मास्क, 300 लीटर सेनेटाइजर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
Coronavirus के खिलाफ जंग में कूदीं Rewa की 200 से अधिक महिलाएं, तीन दिन में बना डाला 18000 मास्क, 300 लीटर सेनेटाइजर
x
Coronavirus के खिलाफ जंग: रीवा की महिलाओं ने तीन दिन में बना डालें 18000 मास्क, 300 लीटर सेनेटाइजरRewa News in Hindi रीवा। दे

Coronavirus के खिलाफ जंग: रीवा की महिलाओं ने तीन दिन में बना डालें 18000 मास्क, 300 लीटर सेनेटाइजर

Rewa News in Hindi रीवा। देशभर में विन्ध्य क्षेत्र की अपनी एक अलग पहचान है, विन्ध्य की एक अलग खूबी है। सफेद शेरों की धरती कहा जाने वाला विन्ध्य के रीवा (Rewa) की महिलाएं Coronavirus के खिलाफ जंग में कूद पड़ी हैं।

जी हां! रीवा की 200 से अधिक महिलाएं तीन दिन में 18 हजार से अधिक मास्क एवं 300 लीटर से अधिक सेनेटाईजर बनाके देश भर में वाहवाही लूट रही हैं।

बता दें ये सभी महिलाएं स्व-सहायता समूह की हैं, जो राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (NRLM) के तहत देश को कोरोना से बचाने में जुट गई हैं। इन्होने Social Distancing नियमों का पालन करते हुए महज तीन दिन में 18 हजार से अधिक मास्क बना डालें साथ ही 300 लीटर से अधिक सेनेटाईजर का निर्माण भी कर डाला।

खास बात तो यह है कि मास्क और सेनेटाईजर दोनो ही WHO (World Health Organization) के सभी मानकों पर खरा उतरता है। ये महिलाएं कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाईजर बनाने को अपना कर्तव्य मानती हैं एवं कहती हैं कि इससे वे देश की सेवा कर पाने में खुश हैं। रीवा जिला पंचायत सीईओ अर्पित वर्मा ने भी इन महिलाओं का हौसला बढ़ाते हुए तारीफ की है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story