मध्यप्रदेश

MP : 24 घंटे में 37 नए CASE, कुल 69 CORONA POSITIVE, INDORE के खजराना में एक ही परिवार के 9 संक्रमित

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
MP : 24 घंटे में 37 नए CASE, कुल 69 CORONA POSITIVE, INDORE के खजराना में एक ही परिवार के 9 संक्रमित
x
MP 24 घंटे में 37 नए CASE कुल 69 CORONA POSITIVE INDORE के खजराना में एक ही परिवार के 9 संक्रमित INDORE MP का INDORE

MP : 24 घंटे में 37 नए CASE, कुल 69 CORONA POSITIVE, INDORE के खजराना में एक ही परिवार के 9 संक्रमित

INDORE. MP का INDORE शहर अब देश के 16 CORONA हॉटस्पॉट में शामिल हो गया है। सोमवार को भोपाल एम्स भेजे गए 40 सैंपल में से 17 की रिपोर्ट POSITIVE आई थी। इसके बाद देर रात इंदाैर एमजीएम मेडिकल काॅलेज से जारी रिपाेर्ट में 20 POSITIVE मिले। शहर में संक्रमितों की संख्या 69 पहुंच गई। प्रदेश में CORONA POSITIVE का आंकड़ा 86 हाे गया। CORONA संक्रमण से अब तक 5 लोग यहां जान गंवा चुके हैं। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मुताबिक, अभी आंकड़े और बढ़ेंगे, क्योंकि अब वे सैंपल जांच में आ रहे हैं, जो CORONA संक्रमितों के संपर्क में थे। जिन 17 मरीजों की रिपोर्ट आई है, वे पहले ही असरावद खुर्द में क्वारैंटाइन हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि हो सकता है कि शहर में मरीजों का आंकड़ा 100 से 200 तक जाए, लेकिन हम मानसिक तौर पर तैयार हैं। INDORE में 625 से ज्यादा लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। 7 दिन तक ऐसी सख्ती जारी रहेगी। किराना, सब्जी, दूध की दुकानें नहीं खुलेंगी। दूध 8-10 बजे के बीच घर पर आएगा।

3 से 8 साल के 3 बच्चे भी POSITIVE

मंगलवार देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने CORONA POSITIVE की जो रिपोर्ट जारी की, उसमें 3, 5 और 8 साल के 3 बच्चे भी हैं। तंजीम नगर (खजराना) के इस घर के 9 सदस्य संक्रमित मिले, इनमें 3 साल से 45 साल तक की उम्र के लोग हैं। इस परिवार की एक बुजुर्ग पहले से ही संक्रमण के कारण अस्पताल में है। इस परिवार को भी आइसोलेट किया जा चुका है। इसके अलावा एक टीआई की रिपोर्ट भी POSITIVE आई। POSITIVE में मनोरमागंज की 24 वर्षीय युवती, खजराना के 56 वर्षीय व्यक्ति, पार्क रोड वल्लभ नगर का 22 वर्षीय युवक, निपानिया के 24 वर्षीय युवक और 74 वर्षीय बुजुर्ग, माणिकबाग के 39 वर्षीय पुरुष और 66 वर्षीय महिला, दौलतगंज के 2 रहवासी हैं। सुबह 17 अन्य मरीजों की रिपोर्ट भी POSITIVE आई थी। हालांकि शुरुआती 27 POSITIVE मरीजों में से 20 ठीक हो चुके हैं। ज्यादातर करीबी लोग ही संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। इधर, दिल्ली की निजामुद्दीन कॉलोनी के मरगज में संक्रमण का खुलासा होने के बाद केंद्र ने देश में 16 हॉटस्पॉट चिह्नित किए हैं। इसमें INDORE भी है।

मरकज में शामिल हुए थे INDORE के दो लोग

निजामुद्दीन कॉलोनी, दिल्ली में हुए तब्लीगी मरकज में जमात के लोगों में CORONA का संक्रमण पाया गया। इसमें शामिल लोगों की सूची केंद्र द्वारा सभी राज्यों को भेजी गई है। इस सूची के मुताबिक INDORE के भी 2 कार्यकर्ता मरकज में शामिल हुए थे, जिनके नाम-पते प्रशासन को भेजे गए हैं। हालांकि, पते में स्पष्टता नहीं है, लेकिन प्रशासन-पुलिस इन्हें खोज रहा है। इसके बाद उन्हें क्वारैंटाइन कर जांच की जाएगी। कमिश्नर त्रिपाठी ने इस संबंध में संभाग के सभी जिला कलेक्टरों को आदेश दे दिए हैं।

परिवार में महिला POSITIVE, क्वारैंटाइन किया तो सब चेतावनी देने लगे CORONA पीड़ित 56 वर्षीय महिला के परिवार ने मंगलवार को वीडियो जारी कर अफसरों पर परेशान करने के आरोप लगाए। इस परिवार को प्रशासन ने आइसोलेट कर असरावद खुर्द में रखा है, जहां से उन्होंने वीडियो जारी किया। वीडियो के मुख्य अंश :

अब्दुल गफ्फार- हमें यहां पर लाए और POSITIVE बोल रहे हैं, लेकिन हमें कोई दिक्कत नहीं है। हमें न तो खांसी हैं, न छींक, न सांस लेने में कोई प्रॉब्लम है। मो. शाकिब- मैं फिट एंड फाइन हूं, बोलो तो अभी 100 डिप्स लगा दूं। अब्दुल गफ्फार- मेरे वालिद को कोई तकलीफ नहीं है। हम सभी की जांच एक स्ट्रिप से हुई है। निवेदन है कि हमारी फैमिली और जितने भी यहां हैं, उनकी मदद करें नहीं तो आफत आ जाएगी। INDORE में CORONA अपडेट

कुल POSITIVE 69 नए केस 37 कुल मौत 05 कुल सैंपल 707 मंगलवार के सैंपल

270 हॉट स्पॉट वे, जिनमें खतरा सामुदायिक संक्रमण का

दिलशाद गार्डन, दिल्ली निजामुद्दीन, दिल्ली पथनमथिट्टा, केरल कारसगाेड, केरल नाेएडा, उत्तर प्रदेश मेरठ, उत्तरप्रदेश भीलवाड़ा, राजस्थान जयपुर, राजस्थान मुंबई, महाराष्ट्र पुणे, महाराष्ट्र अहमदाबाद, गुजरात इंदाैर, MP नवांशहर, पंजाब बेंगलुरू, कर्नाटक अंडमान-निकाेबार इराेड, तमिलनाडु

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story