BHOPAL से REWA आ रही बस में SATNA की महिला निकली पॉजिटिव, डॉ सिंघल के बेटी की रिपोर्ट निगेटिव

विंध्य प्रदेश के Shahdol में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, 60 लोगों का होमआइसोलेशन में रखा गया, महाराष्ट्र और केरल से आए लोग

मध्यप्रदेश शहडोल

शहडोल। जिले में होमआइसोलेशन में रहने वाले लोगों की संख्या बढ़ गई है। विदेशों से आने वाले लोगों के साथ महाराष्ट्र और केरल से काफी संख्या में लोग वापस आए हैं। इससे होमआइसोलेशन में रहने वाले लोगों की संख्या 60 तक पहुंच गई है। इससे पहले यह संख्या 12 थी जो बाद में बढ़कर 30 हुई और इसके बाद यह संख्या बढ़कर 60 हो गई है। विगत दो दिनों में यह संख्या अचानक से बढ़ी है। दो दिनों में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र और केरल से काफी संख्या में काम करने वाले लोग वापस लौटे हैं। हैरत की बात यह है कि ये लोग साधन नहीं मिलने पर पैदल ही वापस चले आए हैं।

संक्रमण का बढ़ा खतरा
कोरोना प्रभावित महाराष्ट्र और केरल से काफी संख्या में लोगों के जिले में अचानक वापस आने से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। जिस जगह पर ये लोग रहने वाले हैं, वहां पर ये खतरा ज्यादा है। हालांकि इन लोगों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। होमआइसोलेशन में रहने के दौरान इन लोगों को 14 दिनों तक कमरे में रहना है। घर से बाहर भीड़ में नहीं निकलना है। मास्क का उपयोग करना है। समय-समय पर हाथ धोते रहना है। अगर खांसी और सर्दी, बुखार जैसे लक्षण मिलते हैं तो कोरोना के नोडल अधिकारी से तत्काल संपर्क करना है। इन लोगों को नोडल अधिकारी का नंबर प्रदान किया गया है।

घट गई इमरजेंसी मरीजों की संख्या
जिला अस्पताल में ओपीडी बंद होने के दूसरे दिन इमरजेंसी मरीजों की संख्या काफी घट गई है। पहले दिन ओपीडी बंद होने पर 340 इमरजेंसी मरीज इलाज कराने पहुंचे थे वहीं दूसरे दिन केवल 95 मरीज इलाज कराने पहुंचे।